कोरोना संकट को लेकर कैप्टन सरकार ने बनाए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 03:19 PM (IST)

फगवाड़ा( जलोटा) : पंजाब की कैप्टन  सरकार की ओर से जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं ताकि कोविड-19 कोरोना महामारी में लोगों को स्वास्थ्य एवं अन्य जरूरी सहायता मुहैया करवाई जा सके। इस संबंधी समितियों का गठन भी किया गया है जो जरूरतमंदों की हर संभव मदद को यकीनी बनाएंगी। जिला कपूरथला की समिति में पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज निगम के चेयरमैन जोगिन्द्र सिंह मान, ब्लाक कांग्रेस फगवाड़ा देहाती प्रधान दलजीत राजू दरवेश पिंड के अलावा अनुसूचित जाति भूमि विकास और वित्त निगम पंजाब के चेयरमैन मोहन लाल सूद, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन सोहन लाल बंगा तथा पूर्व प्रदेश कांग्रेस सचिव मनीष भारद्वाज को शामिल किया गया है।

जानकारी देते हुए देहाती प्रधान दलजीत राजू दरवेश पिंड ने बताया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार देश में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने में पूरी तरह विफल रही है। आक्सीजन और वैंटीलेटरस की भारी कमी है जिससे रोजाना हजारों मौतें हो रही हैं। वैक्सीन की भी कमी हो गई है क्योंकि मोदी सरकार ने देश की जरूरत को दरकिनार कर विदेशों को वैक्सीन निर्यात कर दी। केंद्र की ओर से प्रदेशों को बीमारी की रोकथाम के लिए जरूरी फंड भी नहीं दिया जा रहा जिसके चलते पंजाब सरकार आर्थिक और बीमारी के दोहरे मोर्चे पर लड़ रही है।

इन सभी मुश्किलों को देखते हुए आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की दिल्ली में मीटिंग के बाद पंजाब की कैप्टन सरकार को जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करने की सिफारिश यू.पी.ए. चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी व सीनियर कांग्रेस लीडरशिप द्वारा की गई थी। जिसके बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी और प्रदेश की कांग्रेस शासित कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने जिला कन्ट्रोल रूम व कमेटियों का गठन किया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस भयानक महामारी के दौर में जिला कपूरथला में हर जरूरतमंद को हर संभव सहायता देने का सफल प्रयास किया जायेगा।

Content Writer

Vatika