कैप्टन सरकार ने आम लोगों को दिया एक और झटका

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 07:00 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): पंजाब सरकार द्वारा दिन प्रतिदिन लोगों को सुविधाएं देने की उपेक्षा पहले से चल रही सुविधाओं को बंद किया जा रहा है जबकि पहले से जहां गरीब लोगों के लिए सरकारी अस्पतालों में उपचार करवाना मुश्किल हुआ है वही अब सरकार ने सरकारी अस्पतालों में पंजाब सरकार द्वारा एमरजैंसी दौरान 24 घंटे मुफ्त मिलने वाली सुविधा को भी बंद कर दिया है, यदि देखा जाए तो सरकारें आम लोगों को हर तरह की सुविधाएं प्रदान करने हेतु चुनी जाती है परंतु पंजाब सरकार एक के बाद एक आम लोगों को झटके दे रही है। 

प्रथम वर्ष में कई बार बिजली की कीमतों में बढ़ौतरी की गई, अब सभी सरकारी अस्पतालों में एमरजैंसी दौरान 24 घंटे मुफ्त सुविधाएं बंद करने के आदेश जारी किए गए है। पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेशों में सभी सरकारी अस्पतालों के सिविल सर्जनों से कहा गया है कि अब जो रोगी एमरजैंसी में 24 घंटे के लिए दाखिल हो उन्हें मिलने वाली फ्री सुविधाएं बंद कर दी जाए। इसके साथ ही 1 वर्ष से 5 वर्ष तक के बच्चों को मुफ्त उपचार भी बंद कर दिया गया है। यह आदेश कल से सरकारी अस्पतालों में लागू हो जाएगा।

क्या कहना है सेत विभाग के अधिकारियों का
इस संबंधी जब सेहत विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि हमें पंजाब सरकार का एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि एमरजैंसी में 24 घंटे उपलब्ध मुफ्त सुविधाएं बंद कर दी जाए लेकिन इस फरमान को कल से लागू किया जाएगा।

क्या कहना है भाजपा के जिलाध्यक्ष परमिन्द्र गिल का
इस संबंधी जब भाजपा के जिलाध्यक्ष परमिन्द्र गिल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अकाली भाजपा सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए शुरू की मुफ्त सुविधाओं को बंद कर रही है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल समय गरीब लोगों के लिए कई मुफ्त सुविधाएं लागू की जोकि कैप्टन सरकार बंद कर रही है। उन्होंने कहा कि इन मुफ्त सुविधाओं के बंद होने से गरीब लोगों पर आर्थिक बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा उक्त बंद की सुविधाएं शुरू करने के लिए भाजपा अपने स्तर पर संघर्ष शुरू करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News