नुक्ताचीनी करने की जगह रचनात्मक राजनीति करें कैप्टन सरकारःफुल्का

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 12:04 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी के विधायक और सीनियर वकील एच.एस. फुलका ने कहा है कि वह कैप्टन सरकार नुक्ताचीनी करने की जगह रचनात्मक राजनीति करें । उन्होंने कहा कि आज पंजाब को शिक्षा और सेहत क्षेत्र में बहुत कुछ करने की जरूरत है।  श्री फुल्का और कैनेडा के सिख प्रसिद्ध कारोबारी सुमित सिंह तुली ने  प्रैस कांफ्रैंस दौरान ये विचार व्यक्त किए। इस मौके श्री फुल्का ने कहा कि उन्होंने पंजाब में शिक्षा को आधुनिक तकनीक से भरपूर बनाने के लिए अपने हलके दाखा से शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने दिलचस्पी दिखाई तो पंजाब के सभी सरकारी प्राथमिक स्कूल स्मार्ट क्लास रूमज से लैस कर दिए जाएंगे। 

 

उन्होंने कहा कि आज राज्य में शिक्षा और सेहत क्षेत्र की हालत मंदी है। लोग प्राईवेट अदारों की लूट का शिकार हो रहे हैं। श्री फुल्का ने बताया कि उन्होंने हलका दाखा के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम बनाए हैं, जिसके अंतर्गत श्री तुली की तरफ से स्मार्ट क्लास रूमज का मोडयूल तैयार किया गया है, जिसकी कीमत सिर्फ 18,000 रुपए है। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से पिछले समय कुछ स्कूलों में बनाए स्मार्ट क्लास रूमज लाखों की कीमत के बनाए गए थे। अगर सरकार श्री तुली की तरफ से तैयार मोडयूल खरीद कर प्राथमिक स्कूलों में लाने का उद्यम करे तो थोड़ी रकम से  पंजाब के सभी सरकारी प्राथमिक स्कूल स्मार्ट क्लास रूमज से लैस किए जा सकते हैं। श्री फुल्का ने बताया कि श्री तुली ने उन्हें दाखा हलके के स्कूलों के लिए 100 स्मार्ट क्लास रूमज के मोडयूल दान करने का ऐलान किया है। दो सप्ताह में 70 स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूमज शुरू कर दिए जाएंगे।

 

श्री तुली ने बताया कि आज भी पंजाब के देहाती क्षेत्रों में पढ़ाई का स्तर शहरी क्षेत्रों से निचला है। उन्होंने पंजाब की जरूरत को मुख्य रखते स्मार्ट क्लास रूमज का आधुनिक और सस्ता मोडयूल तैयार किया है, जिसका सरकार लाभ उठा सकती है। श्री फुल्का ने बताया कि उन्होंने यह मामला विधान सभा के सैशन में भी उठाया था और हर पक्ष ने उनके प्रयत्नों का स्वागत किया था, जिस के अंतर्गत शिक्षा मंत्री अरुना चौधरी ने दाखा हलके में शैक्षिक माहिरों की टीम भेज कर उनकी तरफ से तैयार करवाए स्मार्ट क्लास रूमज का निरीक्षण भी करवाया और विश्वास जताया।
 

Sonia Goswami