फायरिंग साऊंड बाइकर्स पर अमरेन्द्र सरकार करेगी कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 09:21 AM (IST)

जालन्धर (धवन): फायरिंग साऊंड बाइकर्स पर अब पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार कड़ी कार्रवाई करने जा रही है। पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व इंडो अमेरिकन फ्रैंड्स ग्रुप के चेयरमैन रमन दत्त ने इस संबंध में आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को लिखित ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जो बाइकर्स तेज गति से चलते हुए गोली जैसी आवाज बाइक से निकालते हैं उन्हें तुरन्त गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाए, क्योंकि इस गोली जैसी तेज आवाज से कई मौतें हो चुकी हैं। वृद्ध व्यक्ति अचानक घबरा जाता है तथा घबराहट में कई बार या सड़क पर चलते समय दुर्घटना हो जाती है। कई बार हार्ट अटैक जैसे केस भी सामने आते हैं, जिससे डर का माहौल बना हुआ है। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ज्ञापन को ध्यान से पढ़कर कहा कि राज्य सरकार ट्रैफिक समस्याओं को लेकर गंभीर है। पंजाब सरकार ने 2 दिन पहले ही ट्रैफिक समस्याओं को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी गठित की थी। उन्होंने अपने प्रधान सचिव गुरकीरत इकबाल सिंह को ज्ञापन की प्रति सौंपते हुए कहा कि इस पर उचित कार्रवाई कर राज्य भर के पुलिस अधिकारियों को सरकार के स्टैंड के बारे में जानकारी दी जाए। 

इस दौरान रैश ड्राइविंग तथा वाहनों पर अतिरिक्त चमकीली लाइटें लगाने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री के ध्यान में यह मामला लाया गया कि राज्य में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की ज्यादा जरूरत है क्योंकि चमकीली लाइटों के कारण वाहन चालकों की आंखों पर विपरीत असर पड़ रहा है। कई बार तो लोगों की आंखों की ज्योति भी चली जाती है। उन्होंने शहरों में मॉडीफाइड डरावनी जीपों पर चमकीली लाइटें लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रैश ड्राइविंग के कारण भी दुर्घटनाएं बढ़ी हैं।

उन्होंने वाहनों में तेज म्यूजिक चलाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि भारत में हर वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में डेढ़ से 2 लाख लोगों की मौतें हो रही हैं तथा 10 लाख लोग घायल हो रहे हैं व करीब 3 लाख लोग स्थायी रूप से विकलांग हो जाते हैं। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि इन सभी ट्रैफिक से जुड़े मामलों पर सरकार एक नीति लेकर आ रही है तथा इन सुझावों को उनमें शामिल किया जाएगा। ।

Anjna