कैप्टन ने सभी 13 लोकसभा सीटों पर कांग्रेसियों से लिया फीडबैक

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 10:42 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर कांग्रेसियों से फीडबैक लिया है। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों से पता चला है कि 19 मई को मतदान सम्पन्न हो जाने के बाद कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज चुनावी थकान भी मिटाई तथा साथ ही वह रा’य के कई उम्मीदवारों से उनके लोकसभा क्षेत्रों में पड़े मतों को लेकर फीडबैक भी लेते रहे। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह रा’य में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर काफी आशावान हैं। यद्यपि इलैक्ट्रानिक चैनलों ने कांग्रेस को 8 से 10 सीटें आने का एग्जिट पोल निकाला हुआ है परन्तु कैप्टन का मानना है कि यह आंकड़ा 11 या 12 सीटों तक भी पहुंच सकता है। 23 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद ही अंतिम तौर पर साफ होगा कि कांग्रेस को कितनी सीटें आती हैं। 

मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने देहाती तथा शहरी दोनों स्थानों पर पार्टी को पड़े मतों को लेकर विशेषण किया है, जिसके बाद वह आशावान दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री का मानना है कि देहाती क्षेत्रों में विशेष रूप से धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी का मामला काफी गर्माया रहा तो शहरी क्षेत्रों में नोटबंदी व जी.एस.टी. के कारण छोटे दुकानदारों व व्यापारियों को पहुंचे नुक्सान के कारण शहरी मतदाताओं में मोदी सरकार के खिलाफ रोष दिखाई दिया। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जिन्होंने इस बार पूरे राज्य में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन स्वयं भरवाए थे तथा साथ ही मुख्यमंत्री इस बार चुनावी रैलियां भी लगातार करते रहे, ने गुरदासपुर तथा भटिंडा लोकसभा सीटों को लेकर निम्र स्तर से फीडबैक हासिल किया है। मुख्यमंत्री दोनों ही सीटों को लेकर आश्वस्त दिखाई दिए हैं परन्तु अंतिम तौर पर तो चुनावी मतगणना के बाद ही स्थिति साफ होगी कि ये दोनों सीटें किस पार्टी के पक्ष में जाती हैं। बठिंडा में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल काफी आश्वस्त दिखाई दिए। उन्होंने तो यह बयान भी दे दिया कि कांग्रेस ने अकालियों का किला ध्वस्त कर दिया है। एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने  के बाद प्रत्येक उम्मीदवार हार-जीत के अंतर को लेकर अब चर्चाएं करने में व्यस्त हो गया है। 

Vaneet