कैप्टन ने खुद लगाए ट्रैफिक मुलाजिम से ASI बने सतपाल सिंह को स्टार

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 05:16 PM (IST)

चंडीगढ़/भवानीगढ़: साल 1999 के कारगिल युद्ध में दुश्मन को खदेड़ कर रख देने वाले वीर चक्र से सम्मानित पूर्व फौजी जवान और मौजूदा समय में संगरूर जिले के भवानीगढ़ में पंजाब पुलिस के ट्रैफिक विंग में तैनात हैड कांस्टेबल सतपाल सिंह को आज तरक्की देते हुए ए.एस.आई. बना दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने सतपाल सिंह को खुद स्टार लगाए हैं। इसकी जानकारी कैप्टन अमरिंदर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।



कैप्टन ने लिखा है, अफसोस है कि सतपाल को पहले उसका बनता सम्मान नहीं मिला। कैप्टन ने आगे लिखा है कि यदि पंजाब से कोई भी पुलिस मुलाजिम/अफसर या फौज का मुलाजिम जंग समय या शान्ति समय बहादुरी अवार्ड जीतता है तो उसे पंजाब पुलिस में भर्ती होने पर एक रैंक तरक्की देने की नीति बनाने बारे राज्य सरकार विचार कर रही है।

बता दें कि पटियाला जिले के रहने वाले सतपाल सिंह ने फौज में कारगिल युद्ध दौरान पाकिस्तानी फौज के साथ लोहा लेते हुए नॉर्दन लाइट इंफेंट्री के कैप्टन शेर खान समेत 3 अन्य दुश्मनों को मार फेंका था। जिक्रयोग्य है कि कर्नल शेर खान वह ही था, जिसको पाकिस्तान ने अपने सबसे बड़े सम्मान निशान-ए-हैदर के साथ सम्मानित किया था। इसके बदले फौज की तरफ से सतपाल सिंह को टाइगर हिल वीर चक्र के साथ सम्मानित किया जा चुका है। सतपाल सिंह 18 साल फौज में नौकरी करने के उपरांत रिटायर होकर 2009 में फौजी कोटे में से पंजाब पुलिस में हैड कांस्टेबल भर्ती हुए थे। 

Vaneet