करतारपुर कॉरिडोर मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं कैप्टन: चीमा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 06:11 PM (IST)

जालंधर: पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह करतारपुर गलियारा मुद्दे पर राजनीति करके पाकिस्तान के साथ शुरू हुई शांति प्रक्रिया में खलल डालने की कोशिश कर रहे हैं। 

चीमा ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह को गलियारा मुद्दे पर राजनीति छोड़ कर पाकिस्तान में 28 नवंबर को गलियारा परियोजना की आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले कैप्टन कई बार पाकिस्तान जा चुके हैं और पाकिस्तान के साथ उनके संबंध जगजाहिर हैं। करतारपुर गलियारा परियोजना पूरी तरह से धार्मिक संबंधों पर आधारित है, इसलिए इसमें किसी भी दल को राजनीति नहीं करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इस परियोजना से दोनों देशों के बीच शांति की प्रक्रिया शुरू हुई है जिसमें मुख्यमंत्री खलल डालने की कोशिश कर रहे हैं। चीमा ने कहा कि कैप्टन पंजाब में भाजपा की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच आपसी सामंजस्य है। वह भाजपा की नीतियों को पंजाब में लागू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो केन्द्र सरकार कहती है, पंजाब सरकार वही करती है। आधारशिला कार्यक्रम में पड़े खलल संबंधी चीमा ने कहा कि सभी दल वोटों की राजनीति कर इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। गलियारा परियोजना का पूरा श्रेय राज्य के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को देेते हुए चीमा ने कहा कि सिद्धू के पाकिस्तान जाने से ही इस मामले पर बात आगे बढ़ सकी है। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों में किसी सरकार ने गलियारा परियोजना बनाने की बात नहीं की। 

Vaneet