कैप्टन ने लाइव सैशन दौरान कही ये बातें, अस्पतालों को  दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 08:07 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस की समीक्षा मीटिंग के बाद जनता से लाइव रूबरू हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोग कोरोना नियमों की पालना नहीं कर रहे। मास्क नहीं पहन रहे, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख रहे। कैप्टन ने बताया कि शहरों से ज्यादा गावों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों में ठीकरी पहरे लगाए जाएं। डाक्टरों का प्रबंध किया जाए।

कैप्टन के केंद्र सरकार से अपील की है कि वे वैक्सीन भेजें। उन्होंने बताया कि पहले 2 लाख वैक्सीनेशन मिल रही थी लेकिन अब 40 हजार मिल रही है। कैप्टन ने अपने लाइव सैशन दौरान बताया कि स्ट्रेन बच्चों को भी प्रभावित कर रहा है, इसलिए बच्चों का भी खास ख्याल रखें।

उन्होंने कहा कि दवाएं खरीद कर मंहगे दामों पर बेची जा रही हैं। यह कानून के खिलाफ है और इस पर सख्ती की जा रही है। कैप्टन ने महंगे दामों पर दवाएं बेचनेवाले अस्पतालों को चेतावनी देते हुए कहा कि दवाइयां महंगी बेच कर पैसे कमाए जा रहे हैं। लोगों से ओवरचार्ज लिया जा रहा है। कैप्टन ने कहा कि यदि ऐसा करता कोई अस्पताल पकड़ा गया तो उसे बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी लोग राज्य के बाहर से आ रहे हैं, उन्हें रोका नहीं जाएगा।

कैप्टन ने डी.सी. और जिला प्रशासन को हिदायत दी कि पंजाब में कोई भी भूखा नहीं सोएगा। पुलिस की फूड हेल्पलाइन खुल गई है। पुलिस जन-जन तक भोजन पहुंचाएगी। फूड का प्रबंध करने के लिए एक बैग में 10 किलो आटा या गेहूं, चने और चीनी भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना पीड़ित परिवारों को प्रति मेंबर एक बैग दिया जाएगा। इसलिए जो कोरोना पॉजिटिव मरीज घरों में रह रहे हैं उन्हें यह किट दी जाएगी।

गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना वायरस के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। पंजाब की मृत्यु दर भी बाकी राज्यों के मुकाबले अधिक है।  इसी के मद्देनजर आज पंजाब में 31 मई तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal