पढ़े-लिखे बेरोजगारों के लिए खास खबर, नौकरियों को लेकर कैप्टन ने किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 05:08 PM (IST)

जालंधर /चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने नौकरियों को लेकर शुक्रवार को अपने फेसबुक लाइव प्रोगराम दौरान बड़ा ऐलान करते कहा कि वित्तीय साल 2021 -22 के बीच 6 लाख नौकरियां देने की प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें से 1 लाख सरकारी नौकरियां अगले महीने से देनी शुरू कर दी जाएंगी।

पी.एस.पी.सी.एल. के रिक्त पदों को नतीजों के ऐलान के 6 महीने बाद भी न भरने के बारे मुख्यमंत्री ने जालंधर के एक निवासी को आश्वासन दिया कि लॉकडाउन के कारण देरी हुई है और सहायक लाईनमैन के लिए 2393 और सहायक इंजीनियर (इलैक्ट्रिकल) के लिए चुने गए 71 उम्मीदवारों को पहले ही नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। अब लेखा अधिकारियों, माल लेखाकार और सुपरिटेंडेंट डिवीजनल अकाउंटेंट की रिक्तियों पर चुने गए उम्मीदवारों को अगले हफ़्ते नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थी ने शिकायत की है कि यूनिवर्सिटी ने सरकार की तरफ से उसकी फीस भरे जाने तक उसे डिटेल मार्क्स शीट (डी.एम.सी.) और डिग्री देने से इन्कार कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह यह मुद्दा केंद्र सरकार के पास उठाएंगे और इस दौरान वह वाइस चांसलर को भी कहेंगे कि वह विद्यार्थियों को डिग्रियां जारी करें क्योंकि भारत सरकार की स्कीम मुताबिक अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मैट्रिक वज़ीफ़ा सीधा विद्यार्थियों के खातों में जाता है। हालांकि यह वज़ीफ़ा अभी नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि आर्थिक फ्रंट पर मुश्किलों के साथ जूझ रही राज्य सरकार पर इस स्कीम का समूचा 780 करोड़ रुपए का भार फैंक दिया गया है लेकिन इसके बावजूद वह अनुसूचित जाति विद्यार्थियों को कोई मुश्किल पेश न आने देने के लिए तत्पर हैं। 

Vatika