स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैप्टन ने किए बड़े ऐलान, शहीदों की याद में बनेंगे मेमोरियल

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 12:57 PM (IST)

अमृतसर: 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमृतसर में गुरु नानक स्टेडियम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा तिरंगा झंडा फहराया गया। इस अवसर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करीब 45 शख्सियतों को सम्मानित किया और कुछ लोगों को नियुक्ति पत्र भी दिए। 

स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब वासियों को संबोधित करते हुए कैप्टन ने कहा कि 75 साल ज़िंदगी में अहम स्थान रखते हैं। हज़ारों लोगों की शहादत के बाद हमें आजादी मिली है। सबसे अधिक पंजाबियों ने बलिदान दिए हैं लेकिन दुख की बात है कि सेल्यूलर जेल अंडमान के शहीदों को कोई याद नहीं करता। पंजाब सरकार उन शहीदों को याद रखने के लिए एक यादगार बनाएगी। कैप्टन ने कहा कि कालापानी के शहीदों की याद में पंजाब में यादगार बनेगी। 

कैप्टन ने कहा कि पाकिस्तान पंजाब में गड़बड़ फैलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरों का ख़ात्मा होगा। दो हज़ार एक सौ पच्चीस किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। ड्रोन के साथ कभी हथियार और कभी चिट्टे भेज रहे हैं लेकिन पुलिस किसी तरह की कोई गड़बड़ नहीं होने देगी। पंजाब में अमन शान्ति रहेगी तो पूरे देश में शान्ति रहेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में न कोई गैंगस्टर रहने दिया जाएगा और न ही टेररिज़म। पंजाब पुलिस ने बहुत-से बड़े गैंगस्टरों को काबू किया है। पाकिस्तान द्वारा बनाए गए आतंकवाद के कई मॉड्यूल पुलिस ने तोड़ दिए। कुछ गैंगस्टर विदेशों की जेलों में हैं, सरकार उन्हें लाने की कोशिश कर रही है।

बेअदबी मामले पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में तीन मामले दर्ज किए गए और चार चालान पेश कर दिए हैं। पुलिस ने इन मामलों की जांच के लिए सिट बनाई है, जो लगातार बेअदबी मामलों की जांच कर रही है। राज्य में युवाओं को रोज़गार मिला और अब सरकार फिर एक लाख नौकरी देने जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि हमारी जान है, हमारी सरकार ने किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ किया। भूमि रहिेत किसानों का भी कर्ज़ माफ किया जा रहा है। 20 अगस्त से इस स्कीम को शुरू कर दिया जाएगा। कैप्टन ने ऐलान किया कि मदन लाल ढींगरा की याद में अमृतसर में सरकार मेमोरियल बनाएगी। 10 साल से नौकरी कर रहे सफाई कर्मचारियों को भी रेगुलर कर दिया जाएगा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal