सिख प्रचारक ढडरियांवाले को धमकी का वीडियो जारी, कैप्टन ने सुरक्षा बढ़ाने का दिया आदेश(Video)

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 10:49 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने दमादमी टकसाल को सिख प्रचारक रंजीत सिंह ढडरियांवाले को धमकाने के मामले में कड़ी चेतावनी दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने ढडरियां की सुरक्षा बढ़ाने के साथ पुलिस को उस वीडियो की जांच के भी निर्देश दिए जिसमें सिख प्रचारक को जान से मारने की धमकी दी गई है। 20 मई को वायरल हुए इस वीडियो में दमादमी टकसाल के प्रवक्ता चरणजीत सिंह जस्सोवाल को सिख प्रचारक को जान से मारने की धमकी देते दिख रहे हैं। पंजाब सरकार के प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने वायरल वीडियो की खबरों पर स्वत: स्फूर्त संज्ञान लिया है।   

मुख्यमंत्री ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए दमादमी टकसाल को अपनी धार्मिक सीमाओं में रहने को कहा और चेतावनी दी कि राज्य की शांति और सछ्वावना का माहौल बिगाडऩे की किसी भी कोशिश करने के दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि आतंक फैलाने या निजी अनबन से निपटने के लिए धर्म का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कहा है कि यदि दमदमी टकसाल ने ऐसी गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई तो कार्रवाई की जाएगी। 

कैप्टन ने कहा कि वह धार्मिक संगठनों को धर्म के कार्यों के लिए पूरी आजादी देने में विश्वास रखते हैं लेकिन उन्हें वह ऐसे कार्य नहीं करने देंगे जिनसे राज्य की शांति भंग हो सकती हो। उन्होंने कहा कि भड़काऊ भाषणों और घृणा अपराधों के लिए पंजाब में कोई जगह नहीं है क्योंकि यह प्रदेश पहले ही आतंकवाद से त्रस्त रहा है। मुख्यमंत्री ने पुलिस को वीडियो की जांच करने और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Vaneet