ब्यास दरिया मामले में कैप्टन ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 08:20 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ब्यास नदी में शूगर मिल से शीरा लीक होने के मामले में किसी तरह की नरमी बरते जाने अथवा लापरवाही किए जाने के विरूद्ध दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सरकारी एजेंसियों की ओर से की गई कार्रवाई का जायजा लेते हुए नदी जल प्रदूषित होने की घटना के बारे में शुरू की गई जांच के बारे में पर्यावरण विभाग से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। नदी का पानी दूषित होने से बड़ी संख्या में मछलियां तथा जीव जंतु मर गए। यह पानी पीने तथा सिंचाई योग्य नहीं रहा। इससे फरीदकोट, मुक्तसर, फिरोजपुर तथा फाजिल्का जिले में नहरों तथा जल आपूर्ति प्रभावित हुई है।  

सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जांच एजेंसियों को जांच में तेजी लाने को कहा गया है ताकि दोषियों का पता चल सके और जल्द कार्रवाई की जा सके। प्रवक्ता के अनुसार पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 24 मई की जांच शुरू कर दी। ब्यास नदी में ज्यादा पानी छोड़े जाने को कहा गया है ताकि पानी पूरी तरह साफ हो सके।

Vaneet