कैप्टन ने पुलिस महानिदेशक को कोविड के लिए विशेष दस्ते तैयार करने के दिए आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 08:27 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप तथा संक्रमण से प्रतिदिन हो रही मौतों के मद्देनजर राज्य के पुलिस महानिदेशक को विशेष आरक्षित दस्ते तैयार करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गुरूवार को पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को विशेष आरक्षित दस्ते तैयार करने के आदेश दिए हैं जिसका मकसद अगले कुछ महीनों के लिए अनावश्यक ड्यूटियों पर तैनात पुलिसकर्मियों को वापिस बुलाना है। 

उन्होंने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए गुप्ता को निर्देश दिए कि सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों खासकर मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्तत कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड के मामलों की बहुतायत वाले शहरों के एस.एस.पीज को हिदायतें भी दी जाएं कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाई गईं पाबंदियों की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाए। कैप्टन ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि कंटेनमैंट और माईक्रो कंटेनमैंट जोन की पहचान जल्द से जल्द की जाए और इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। 

राज्य में मौजूदा समय में बारह जिलों में 38 माईक्रो कंटेनमैंट जोन हैं तथा छह जिलों में सात कंटेनमैंट जोन हैं। मुख्यमंत्री ने टैस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया। मुख्यमंत्री ने सभी जिला प्रशासन को कहा कि भीड़ में पांच लोगों से अधिक को एकत्र होने की बन्दिश के संदर्भ में सख्ती से लागू किया जाए। कोविड के खि़लाफ़ जंग जीतने के लिए लोगों से सहयोग की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि तमाम जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

Mohit