कैप्टन की ओर से किसानों को 8 घंटे व खपतकारों को 24 घंटे बिजली देने का वायदा

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 10:01 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य में धान उत्पादकों को दैनिक आधार पर आठ घंटे की बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया। यह आश्वासन 13 जून से शुरू होने वाले बुवाई मौसम के दौरान के लिए है। राज्य सरकार ने अन्य श्रेणियों के उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति का भी वादा किया है। 

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने सोमवार को सरकारी स्वामित्व वाली बिजली उपक्रमों, पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) और पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन (पीएसटीसीएल) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने पीएसपीसीएल और पीएसटीसीएल को राज्य के सभी क्षेत्रों में गर्मी और धान के मौसम के दौरान चौबीसों घंटे आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

बिजली कंपनियों ने अमरेंद्र को 14,000 मेगावाट की मांग को पूरा करने के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में जानकारी दी, हालांकि यह मांग 13,500 मेगावाट होने की संभावना थी। बिजली कंपनियों के अधिकारियों ने बताया कि बांधों में पानी का अच्छा स्तर पीएसपीसीएल के स्वयं के हाइडल संयंत्रों के साथ-साथ भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड से भी अधिक जल विद्युत उत्पादन करने में मदद करेगा।
 

Vaneet