लद्दाख में शहीद हुए सलीम खान के परिवार के लिए कैप्टन का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 10:06 AM (IST)

पटियाला (जोसन): पंजाब कांग्रेस की तरफ से लद्दाख़ में ड्यूटी करते देश के लिए बलिदान देने वाले शहीद सलीम ख़ान के परिवार के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को लांस नायक सलीम ख़ान के एक पारिवारिक मैंबर को सरकारी नौकरी और परिवार को 50 लाख रुपए की एक्स ग्रेशिया अनुदान के तौर पर देने का ऐलान किया है।

भारत -चीन सरहद नज़दीक दीमक में अपनी जान देने वाले पटियाला के 24 वर्षीय जवान के परिवार के साथ हमदर्दी ज़ाहिर करते मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उनके परिवार की हर संभव मदद करेगी और पूर्ण सहयोग देगी। इससे पहले मुख्य मंत्री ने टवीट करते लिखा, ‘लद्दाख़ में लांस नायक सलीम ख़ान के देहांत की ख़बर सुन कर बहुत दुख हुआ। वह पटियाला के गाँव मरदांहेड़ी का रहने वाले थे। उसके परिवार के साथ मेरी हमदर्दी है। देश अपने बहादुर जवान को सलाम करता है। जय हिंद ’’।

भारतीय फ़ौज के सूत्रों मुताबिक लांस नायक सलीम ख़ान फ़ौज की 58 इंजीनियर रेजीमेंट में भारत -चीन सरहद नज़दीक लद्दाख़ क्षेत्र में बहती दीमक नदी नज़दीक जोखिम भरे हालात में भारतीय फ़ौज के आपेरशन क्षेत्र में अपनी इंजीनियरिंग की ड्यूटी पर तैनात थे। इस रेजीमेंट की तरफ से 26 जून को बाद दोपहर 1.30 बजे दीमक नदी में किश्ती के द्वारा भारतीय फ़ौज के आपरेशन संबंधी बचाव कामों के लिए रस्से लाने की ड्यूटी निभाई जा रही थी। इस दौरान अचानक हादसे में सलीम ख़ान की किश्ती पलट गई और सलीम ख़ान बाद दोपहर 3:20 पर शहीद हो गए।

Edited By

Tania pathak