पंजाब में पूर्ण Lockdown को लेकर कैप्टन का बड़ा फैसला

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 04:56 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य में लगने वाले संभावित लॉकडाउन को लेकर फिलहाल फैसला टाल दिया है। मुख्यमंत्री ने आज कोविड रिव्यू बैठक के दौरान फिलहाल मिनी लॉकडाउन के साथ ही व्यवस्था को जारी रखने के लिए कहा है।

बैठक के दौरान हैल्थ मिनिस्टर बलबीर सिद्धू ने राज्य में 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगाने की वकालत करी थी। लेकिन कैप्टन ने कहा कि अभी और अधिक बंदिशे लगाने की जरूरत नहीं है तथा अभी 1 हफ्ता और 2 मई को जारी हुई गाइडलाइंस के साथ ही प्रबंध किए जाए। कैप्टन के इस फैसले के बाद राज्य में लॉकडाउन लगने की संभावना एक बार फिर टल गई है। 

बता दें कि रविवार को कैप्टन सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में मिनी लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसके तहत पंजाब में बाहर से आने वालों को अब बिना कोविड नैगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही 15 मई तक गैर-जरूरी सामान की सभी दुकानें बंद रहेंगी। पंजाब सरकार ने कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 15 मई तक सख्ती और बढ़ा दी है। इसके तहत अब बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को पंजाब में दाखिल होने के लिए 72 घंटे तक की कोविड नैगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News