दिल्ली में आंदोलन दौरान गायब हुए किसानों पर कैप्टन का बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 05:47 PM (IST)

पंजाब: गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर अराजक होने का बढ़ता मुद्दा एक सप्ताह बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका सीधा असर पंजाब पर पड़ रहा है। दिनों-दिन तनावपूर्ण होते माहौल को देखते हुए आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई।

वहीँ मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन की तरफ से बड़ा खुलासा किया गया कि गणतंत्र दिवस की हिंसा के बाद से ही पंजाब से 70 दिल्ली की जेलों में बंद हैं, जबकि बाकी 19 में से 14 लापता है, जो एक चिंता का विषय है। मीटिंग दौरान मुख्यमंत्री ने इन सब बंदी बनाए किसानों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। वही मीटिंग में फैसला लिया गया कि एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जाएगा।

इस मीटिंग दौरान पंजाब की सभी सियासी पार्टियों ने मांग की कि दिल्ली में ट्रैक्टर परेड दौरान किसानों, खेत मजदूरों, मीडिया कर्मियों और अन्यों पर दर्ज किए गए केसों को वापिस लिया जाए और ऐसे सब लोगों को जेल से रिहा किया जाए। जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब में किसान आंदोलन का रंग नगर-निगम चुनावों का समीकरण भी बदल रहा है। मुख्यमंत्री की तरफ से बुलाई गई इस बैठक में जहां विपक्ष द्वारा कई तरीके की आलोचनाएं सामने आ रही है वहीं भाजपा ने इस मीटिंग से दूरी बनाए रखी।   

गौरतलब है कि केंद्र और किसान अपनी अपनी बात पर अड़े हुए है, जिससे चलते पिछले कई महीनों से पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे है। हालांकि इस संबंध में केंद्र और किसानों के बीच वार्ता के लिए कई मीटिंग होने के बाजवूद कोई हल नहीं निकल पा रहा है।

Tania pathak