बेअदबी मामले में कैप्टन का बड़ा बयान, 'बादलों को क्लीन चिट नहीं'

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 04:27 PM (IST)

चंडीगढ़: बेअदबी मामले पर बादल परिवार को क्लीन चिट दिए जाने की खबरों पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सफ़ाई देते हुए इससे इंकार किया है। उन्होंने कहा  कि उनके बयान बेअदबी मामले में बादलों की कोई भूमिका नहीं है को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा था कि बादल खुद मौके पर नहीं गए थे इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने उनकी भूमिका को नकार दिया है। 


दरअसल अंग्रेज़ी अखबार 'हिंदुस्तान टाईमस' को दिए इंटरव्यू में सवालों के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब तक पूरी जांच न हो जाए तब तक किसी को गिरफ़्तार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जिस समय बहबल कलां और कोटकपूरा में गोली चली उस समय प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री और सुखबीर बादल उप मुख्यमंत्री थे, हो सकता है गोली चलाने की इजाज़त मुख्यमंत्री की तरफ से दी गई हो।

कैप्टन ने कहा था कि मैं मुख्यमंत्री हूं और गृह विभाग भी मेरे पास है, यदि पुलिस मेरी जानकारी से बिना फायरिंग करती है तो इसका मतलब है कि मैं आयोग्य गृह मंत्री हूँ। इस इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने सवाल का जवाब देते कहा कि बादल परिवार की डेरा सोचा सौदा प्रमुख के साथ नज़दीकियों का मतलब यह नहीं कि वह अपराधिक मामले में शामिल हो। मुंबई में सुखबीर बादल की डेरा प्रमुख के साथ मुलाकात की रिपोर्ट आई थी लेकिन यह राजनीति है और हो सकता है कि उन्होंने चुनावों में डेरो की हिमायत के लिए मुलाकात की है लेकिन फिर भी इसकी जांच चल रही है।

Vatika