कैंसर पीड़ितों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है कैप्टन का ये फैसला, जाने पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:15 PM (IST)

बठिंडा (कुणाल बंसल): एक तरफ पंजाब में कोरोना संक्रमित मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे वहीं अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का एक फैसला स्थिति को और चिंताजनक बना रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पंजाब सरकार की तरफ से बठिंडा एडवांस कैंसर सेंटर को कोविड सेंटर में तब्दील करने का फैसला मरीजों के लिए बड़ा ख़तरनाक साबित हो रहा है।

मुख्यमंत्री के फैसले के बाद अब एक कैंसर पीड़ित महिला और एक लैब टेक्नीशियन साथ ही एक एंबुलेंस ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिस कैंसर पीड़ित महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वह किमोथैरेपी के लिए एडवांस कैंसर सेंटर में आई थी। आपको बता दे की बठिंडा कैंसर अस्पताल में जो कोविड सैंटर तैयार किया गया है इसमें करोना मरीजों के लिए 25 बेड है 23 करोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है। वहीं अब ऐसा मामला सामने आने के बाद  कैंसर पीड़ितो के परिजनों ने कैंसर अस्पताल को कैंसर मरीजों के इलाज के लिए ही रखने और कोविड सेंटर बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि  इससे कैंसर पीड़ितों पर बुरा असर पड़ रहा है। 

आपको बता दें कि राज्य में अब तक पॉजिटिव आए 4,50,683 रोगियों में से 10696 कोरोना से जंग हार चुके हैं। सोमवार को जहां 8585 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, वहीं लुधियाना में 30 रोगियों के साथ-साथ बठिंडा में 19, संगरूर में 17, मोहाली एवं पटियाला में 14-14 तथा मुक्तसर में 13 रोगियों ने दम तोड़ दिया।

Content Writer

Tania pathak