अध्यापक नेताओं को सस्पेंड करने पर नौजवान सभा ने जलाया कैप्टन का पुतला

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 05:39 PM (IST)

समाना (शशिपाल): लंबे अरसे से अपनी मांगों को हल करवाने के लिए संघर्ष कर रहे अध्यापकों के संघर्ष को तानाशाही तरीके से दबाने के लिए अमृतसर में पांच अध्यापक नेताओं को पंजाब सरकार द्वारा सस्पेंड करने के रोष में नौजवान भारत सभा तहसील समाना ने पंजाब के सीएम कै. अमरेंद्र सिंह का पुतला जलाया और नारेबाजी की। 

बस स्टैंड के बाहर पुतला जलाते हुए भारत नौजवान सभा के नेताओं रमिंद्र पटियाला एवं कुलदीप टोडरपुर ने कहा कि पंजाब सरकार निजीकरण की नीतियों पर चलते हुए सरकारी शिक्षा से हाथ पीछे खींच रही है, जिस कारण अध्यापकों को ठेका आधारित नौकरियों पर रख कर उनका शोषण किया जा रहा है। वहीं विद्यार्थियों को वर्दियां, वजीफे व स्कूलों के लिए जरूरी ग्रांटें जारी न कर शिक्षा विभाग को खत्म करने पर आमदा है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि जनहित के वायदे कर सत्ता में आई कैप्टन सरकार लोगों के मसले हल करने की बजाए उनकी आवाज तानाशाही ढंग से दबाना चाहती है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पंजाब सरकार सस्पेंड किए अध्यापकों नेताओं को बहाल करके तुरन्त उनकी मांगों का समाधान नहीं करती तो अध्यापकों द्वारा किए जा रहे संघर्ष के दौरान भारत नौजवान सभा उनकी हिमायत करेगी। इस अवसर पर सभा के जिला नेता मनजीत गुरदयालपुरा, कृष्ण समाना, सर्बजीत जोड़ा माजरा, जरनैल व अध्यापक नेता हरदीप टोडरपुर, अतिंद्रपाल घग्गा, करमिंद्र सिंह भी मौजूद थे।


 

Des raj