पंचायती चुनाव ‘जीतने’ के लिए कैप्टन सरकार ने बदतर की कानून व्यवस्था : चीमा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने कैप्टन सरकार पर पंचायती चुनाव के मद्देनजर राज्य में अमन-कानून की व्यवस्था को जानबूझ कर बद से बदतर करने का आरोप लगाया है। 
‘आप’ का कहना है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आम लोगों में भय का माहौल बनाकर सत्ताधारी कांग्रेस जिला परिषद, ब्लॉक समिति और आगामी पंचायत चुनाव गुंडागर्दी और धक्केशाहियों के साथ जीत सके।  

‘आप’ ने गिल कलां (मौड़ मंडी) से जिला परिषद चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार हरविंदर सिंह ङ्क्षहदा की बेरहमी के साथ की गई हत्या के लिए कैप्टन सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे राजनीतिक हत्या करार दिया। नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा, बलजिंदर कौर ने ङ्क्षहदा के कातिलों को तुरंत गिरफ्तार कर घटना की निष्पक्ष और उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इसके साथ ही पंचायती चुनावों के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किए जाने की अपनी पार्टी की मांग को दोहराया है। 

आपस में मिले हैं कांग्रेस और अकाली 
चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार हर फ्रंट पर सुपर फ्लाप साबित हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने पहले 10 साल अकाली-भाजपा की माफिया सरकार का संताप भोगा, अब कांग्रेस की सरकार भी उसी राह पर है। कांग्रेस और अकाली आपस में मिले हुए हैं और ‘आप’ को मिलकर निशाना बना रहे हैं। 

आरोपी नहीं पकड़े तो करेंगे सरकार की नाक में दम
चीमा ने कैप्टन सरकार को पीड़ित परिवार व  ‘आप’ उम्मीदवारों और उनके परिवारों की सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग भी की। ‘आप’ नेताओं ने कैप्टन सरकार को चेतावनी दी कि यदि आरोपियों को पकडऩे में देरी की तो वे सरकार की नाक में दम कर देंगे। 

swetha