बाजवा और शमशेर सिंह के बयानों पर कैप्टन का तीखा जवाब, बठिंडा थर्मल पलांट पर भी बोले मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:23 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार की कारगुज़ारी खिलाफ अक्सर बयानबाजी और चिट्ठियों के द्वारा कटाक्ष मारने वाले कांग्रेस के राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो टूक जवाब दिया है। चंडीगढ़ में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे ऐसे लोगों की सलाह की ज़रूरत नहीं, हम पंजाब को चलाने में पूरी तरह समर्थ हैं। इसके साथ ही पत्रकारों की तरफ से प्रताप सिंह बाजवा की तरफ से भेजी जातीं चिट्ठियाँ संबंधी पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता प्रताप बाजवा की चिट्ठी कहाँ जाती है। 

बठिंडा थर्मल पलांट पर कैप्टन का जवाब
बठिंडा के थर्मल पलांट को निजी हाथों में देने के विरोधियों की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधियों की तरफ से जानबूझ कर इस मसले को खींचा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पंजाब बिजली सरपलस्स हो चुका है और जब सस्ती बिजली मिल रही है तो महँगी बिजली क्यों बनाई जाए। 

राज्यों के हक छीनना चाहता केंद्र 
केंद्र सरकार की तरफ से किसान संबंधी जारी किये आर्डीनैंस पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र राज्यों  के हकों को छीनना चाहता है। कैप्टन ने कहा कि केंद्र सरकार सूबों के सभी अधिकार अपने हाथों में लेना चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना की गंभीर आफ़त के चलते भी केंद्र हमारी मदद नहीं कर रहा, जिस कारण राज्य सरकार अपने स्रोतों के द्वारा ही रेवेन्यू इकट्ठा कर रही है। इसी कारण शराब के ठेके खोले गए हैं क्योंकि इससे सरकार को और ज्यादा रेवेन्यू आता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री नरेन्दर मोदी को सवाल पूछा है कि क्या उन को चीन की तरफ से पीएम केयर फंड में 7 करोड़ रुपया आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खबरें हैं कि टिकटॉक की तरफ से पीएम केयर फंड में 30 करोड़ रुपए दिए गए हैं यदि यह पैसे मिले हैं तो इस को तुरंत वापस किया जाना चाहिए। हमें चीन के पैसों की ज़रूरत नहीं है। इसके अलावा मुख्य मंत्री ने कहा कि उन की तरफ से चयन वायदे मुताबिक नौजवानों को स्मार्ट फ़ोन देने के लिए कंपनी को आर्डर दिया गया है, यदि यह कंपनी चीनी हुई तो यह आर्डर रद्द भी किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News