राखी पर मिठाई और राखी बेचने वालों को कैप्टन की खास अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 04:45 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य में मिठाईयां बेचने वालों और अन्य दुकान मालिकों को राखी के त्योहार पर ग्राहकों को मुफ़्त मास्क मुहैया करवाने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री इससे पहले ऐलान कर चुके हैं कि राज्य में रविवार को लॉकडाऊन लागू होने के बावजूद राखी के त्योहार की पूर्व संध्या पर 2 अगस्त को मिठाई की दुकानें खोलने की इजाज़त होगी और आज इस ऐलान के 4 दिन बाद मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से यह अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डिप्टी कमीशनरों को अपने जिलों में मिठाई की दुकानों के मालिकों को ग्राहकों की तरफ से मिठाई खरीदने के मौके पर मास्क मुफ़्त देने की सलाह दी है जिससे लोगों में मास्क के प्रयोग को और ज़्यादा उत्साहित किया जा सके। इसी तरह की सलाह और दुकान मालिकों को भी दी जा सकती है कि राखी की खरीद के समय ग्राहकों को मुफ़्त मास्क बांटे जाएं। कैप्टन ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी को रोकने के लिए मास्क के प्रयोग का सक्रियता से प्रचार किया जाए क्योंकि जो राज्य में पिछले कुछ हफ़्तों से कोविड -19 के मामले तेज़ी के साथ अधिक रहे हैं।

कैप्टन ने कहा कि लाज़िमी तौर पर मास्क ना पहनने की उल्लंघना करन और जुर्माने में वृद्धि करके पहले ही सावधान किया जा चुका है। अपने घरों में से बाहर निकलने के मौके मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने में पहले राज्य में शामिव पंजाब में इस समय पर उल्लंघना किए जाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है। हालांकि, बहुत से जिलों में बड़े स्तर पर उल्लंघना की रिपोर्टें आ रही हैं जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि लोगों ने ज़िम्मेदारी वाला रवैया न दिखाया तो जुर्माना राशि में वृद्धि की जाएगी। मुख्यमंत्री ने हाल ही में सेहत विभाग को बस अड्डे और अन्य ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क मुहैया करवाने वाली मशीनों के लगाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा गरीबों को राशन किट देने के साथ मुफ़्त मास्क भी बांटे जा रहे हैं।

Vatika