घर-घर नौकरी देने की जगह सरकारी नौकरियां खत्म कर रही कैप्टन सरकार: भगवंत मान

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि घर -घर नौकरियों को देने का वायदा करन वाली 'राजा शाही' कैप्टन सरकार अब सरकारी नौकरियों को जड़ों ही ख़त्म करने लगी है और हर दिन किसी न किसी सरकारी विभाग में से हज़ारों की संख्या में पद ख़त्म कर रही है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई भी हक नहीं, जिसने मतदान से पहले बेरोजगार युवकों के साथ घर-घर सरकारी नौकरी पक्के तौर पर देने का वायदा किया और अब अपने वायदे को भुला कर सरकारी नौकरियाँ को जड़ों ख़त्म कर रही है।

भगवंत मान ने कहा कि साल 2007 में अमरिंदर सिंह ने न सिर्फ़ मतदान दौरान बेरोजगार से फार्म भरवा कर नौकरियाँ देने का वायदा किया था, बल्कि बेरोजगारी भत्ता देने का भी वायदा किया था परन्तु यह आज इस से उलट चल कर नौजवानों की उम्मीदों पर पानी फेर रही है। जिस कारण नौजवानों को अब अपना भविष्य धुंधला नज़र आ रहा है। 

मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने अब पॉवरकॉम (बिजली) विभाग 40,483 प्रवानित पदों को ख़त्म करन का फ़ैसला लिया है, जिनमें 2200 से अधिक कृषि और 8000 से अधिक जल स्रोत विभाग की नौकरियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस सरकार के इतना फ़ैसलों ख़िलाफ़ आंदोलन शुरु करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News