शिक्षा मंत्री सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन: चीमा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 11:53 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने राज्य सरकार पर निजी स्कूल बसों/वैनों में सफर करने वाले स्कूली बच्चों की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाते हुए सरकार की सख्त शब्दों में निंदा की है। चीमा ने एक बयान में संगरूर जिले में एक पुरानी मारुति स्कूल वैन में 4 मासूम बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह तुरंत शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला को उनके पद से बर्खास्त करें। 

चीमा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कैप्टन सरकार स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी ङ्क्षचतित नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के कारण ही मासूम बच्चों की जानें गई हैं, क्योंकि मारुति वैन में समर्था से ज्यादा बच्चे बिठाए गए थे और वैन 20 साल से ज्यादा पुरानी थी जिसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। खटारा वैन का दरवाजा जाम होने के कारण वैन में आग लगने के समय नहीं खुला जिस कारण बच्चे अंदर ही फंस कर जिंदा जल गए जो कि बड़े ही दुख की बात है। हरपाल सिंह चीमा ने विजय इंद्र सिंगला को राज्य का सबसे अयोग्य शिक्षा मंत्री करार देते हुए कहा कि यह दर्दनाक हादसा कोई पहला नहीं है। इससे पहले भी शिक्षा मंत्री के जिले में ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं जिसमें बच्चों की जान जोखिम में फंसी। 

‘आप’ नेता ने राज्य सरकार को स्कूली बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए हाई रैगुलेटरी बॉडी गठित करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि वह अपनी कुंभकरणी नींद से जाग कर स्कूली बच्चों की सुरक्षा को गंभीरता से ले और सख्त से सख्त कानून बनाए जिससे भविष्य में ऐसी दर्दनाक घटना न घट सके। 

Vaneet