घर-घर रोजगार देने पर Social Media पर घिरे कैप्टन, लोगों ने ऐसे लगाई क्लास

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 03:19 PM (IST)

जालंधर: घर-घर रोजगार देने का वायदा करके सत्ता में आई कैप्टन सरकार अब सवालों के घेरे में गिर गई है। घर-घर रोजगार अभियान के तहत 30 सितंबर तक निजी क्षेत्र में 2 लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां देने के उनके दावे की सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर क्लास लगाई। 



बतां दे कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर 9 अगस्त को एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें लिखा था कि राज्य में रोजगार बढ़ाने के लिए हम अगले महीने से रोजगार मेले शुरू कर रहे हैं। यह रोजगार मेले राज्य के 75 स्थानों पर 9 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान प्राइवेट सेक्टर में 2 लाख से अधिक नौकरियां दी जाएंगी। कैप्टन की पोस्ट के बाद सैकड़ों लोगों ने सरकार की कारगुजारी पर तीखी टिप्पणियां की।

पढ़े अलग-अलग यूजर्स द्वारा किए गए कमेंट-

1. बब्बू संदौर नामक व्‍यक्ति ने कमेंट किया है, नौकरी सरकारी दी बेअंत के पोते को, कर्ज माफ हुआ राजिंदर कौर भ_ल का। बहुत खूब जैसे और तो पंजाब के निवासी ही नहीं हैं। 

2. इसी तरह कुलदीप सिंह नामक व्‍यक्ति ने लिखा, नौकरी पता नहीं किस को दी जा रही है, लेकिन प्रोफेशनल टैक्स सब पर लगा दिया। 

3.जसवंत सिंह ने पिछले मेलों में दिए रोजगार की संख्या मांगते हुए लिखा- आप सिर्फ प्राइवेट कंपनियों से नौजवानों की लूट करने के लिए मध्यस्थ बन रहे हो। 

4. कुलवंत सिंह ने कमेंट किया, साहब ग्रेजुएशन करके 7 हजार वाली नौकरी मिलती है, रोटी खाने के लिए क्‍या संसद वाली कैंटीन में जाएं?

5. हरविंदर ने लिखा आपने कांग्रेस खत्म कर दी, आज के बाद कांग्रेस की सरकार के बारे में कभी सोचना भी नहीं। 

6. गुरदीप सिंह ने लिखा, कैप्टन साहब आप सरकारी नौकरियों का वादा करके सत्ता में आए थे। यह क्या प्राइवेट नौकरियों का नाटक करने लग पड़े। आप 2022 में किस मुंह से वोट मांगोगे। 

7. सतवंतपाल का कहना है कि 58 साल के बाद एक्सटेंशन देना बंद करके रेगुलर भर्ती की जाए।

8. जसबीर सिंह नामक व्‍यक्ति ने लिखा है, मेले लगा कर ध्यान न भटकाओ। आपने हर विभाग से 10 दिन के अंदर खाली पोस्टों की लिस्ट मांगी थी, उसकी भर्ती का इश्तिहार दो। 

9. मनप्रीत सिंह ने लिखा है, 2022 में आपके साथ वही होगा जो 2017 में अकालियों के साथ हुआ था।

10. जसवंत सिंह नामक व्‍यक्ति ने कमेंट किया है, पिछले साल बहुत रोजगार मेलों में गया था। मेलों में पढ़े-लिखे बेरोजगारों से लूट होती है। यहां सरकारी खानापूर्ति व निराशा ही मिलती है। 

11. प्रमोद गर्ग ने लिखा कि नौकरियां रहने दो कनाडा जाने के लिए वीजा दे दो। 

12. वहीं आरटीआई कार्यकत्र्ता परविंदर सिंह और जसवंत सिंह ने मुख्यमंत्री से पिछले समय के दौरान दी गई नौकरियों का विवरण मांगते हुए कहा कि सरकारी विभागों में 60 फीसद पद खाली हैं। 

13. अशोक कुमार ने कहा यदि आपके पास इतनी नौकरियां नहीं थीं तो आपने सत्ता में आने से पहले वायदा क्यों किया। 

Vaneet