कैप्टन ने ट्वीट कर वाल्मीकि भाईचारे से शांति बनाए रखने की अपील की

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 08:45 PM (IST)

जालंधर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज ट्वीट कर वाल्मीकि भाईचारे से पंजाब में शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि राज्य में पहले ही सभी डिप्टी कमिश्नरों ने 'राम सिया के लव कुश' सीरियल पर प्रदेश में प्रसारण पर पाबंदी लगा दी। कैप्टन की ट्वीट के साथ जारी वीडियो में उन्होंने कहा कि सीरियल के निर्माता को ऐसा सीरियल नहीं बनाना चाहिए जिससे किसी समुदाय विशेष की भावनाएं आहत होती हों। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने पहले ही सभी डिप्टी कमिश्नरों को सीरियल पर रोक लगाने को कह दिया था। शनिवार को वाल्मीकि भाईचारे की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान नकोदर में एक युवक को गोली लगने की घटना को मुख्यमंत्री दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब एक छोटा-सा और शांतिप्रिय राज्य है वह नहीं चाहते कि राज्य में ऐसी कोई घटना हो जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों। साथ ही उन्होंने डी.जी.पी. लॉ एंड आर्डर को राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने को कहा है।

बता दें कि एक निजी टीवी चैनल कलर्स पर प्रसारित किए जा रहे सीरियल 'राम सिया के लव कुश' में भगवान वाल्मीकि की जीवनी को तोड़मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए वाल्मिकी समुदाय के लोग आज सड़कों पर उतर आए। सीरियल बंद करने की मांग को लेकर भगवान वाल्मीकि टाइगर फोर्स ऑल इंडिया एक्शन कमेटी एवं श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स ने पंजाब बंद का आह्वान किया था। आज पंजाब बंद के आह्वान पर जालंधर, लुधियाना, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का, भोगपुर आदि में पूर्ण बंद रहा। 

नकोदर में बंद के दौरान बाबा मुराद शाह रोड पर एक दुकान पर काम कर रहे मुलाजिमों को प्रदर्शनकारियों ने रोका तो दुकान मालिक ने अपने बचाव के लिए गोली चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। घायल व्यक्ति की पहचान गुरप्रीत निवासी गुरु नानक पुरा के रूप में हुई है। उसे नकोदर के कमल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे जालंधर रेफर कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वाल्मीकि समुदाय के प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश भर में पुलिस अलर्ट है।

Vaneet