सिद्धू के साथ आर-पार की लड़ाई के मूड में कैप्टन, सोनिया से जल्द करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 09:48 AM (IST)

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह अब पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से आर-पार की लड़ाई लडऩे के मूड में हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों का मानना है कि जिस तरह से नवजोत सिद्धू ने लगातार कै. अमरेन्द्र के खिलाफ बरगाड़ी व कोटकपूरा पुलिस फायरिंग केस में एस.आई.टी. की रिपोर्ट को हाईकोट द्वारा खारिज करने के बाद मोर्चा खोला हुआ है उससे मुख्यमंत्री काफी नाराज हैं।

वह जल्द ही इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि संभवत: अब कै. अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब कैबिनेट में सिद्धू के कारण खाली पड़े मंत्री पद को भरने का फैसला भी ले लिया गया है तथा जल्द ही इसकी मंजूरी कांग्रेस हाईकमान से ले लेंगे।कैप्टन ने अभी तक सिद्धू द्वारा दिए इस्तीफे के बाद कैबिनेट मंत्री पद को इसलिए नहीं भरा क्योंकि वह चाहते थे कि शायद सिद्धू के साथ तालमेल बैठ जाए और वह उन्हें दोबारा मंत्री बना दें। परन्तु अब कैप्टन व सिद्धू के बीच सुलह के आसार लगभग समाप्त हो चुके हैं। 

आज जिस तरह से कैबिनेट मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ बयानबाजी की है उससे साफ हो गया है कि कैप्टन अब सिद्धू से आर-पार की लड़ाई लडऩे के मूड में हैं। कांग्रेस में माना जा रहा है कि पंजाब कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल के आसार बन सकते हैं। कुछ विधायकों ने दिल्ली दरबार के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी सक्रिय हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने दोनों के मध्य सुलह करवाने की काफी कोशिशें की थीं जिसके तहत कैप्टन और सिद्धू के मध्य 2 बैठकें भी हुई थीं। इस दौरान मुख्यमंत्री अमरेंद्र ने सिद्धू की उपमुख्यमंत्री तथा पंजाब कांग्रेस प्रधान बनाने की मांग को रद्द कर दिया था।

Content Writer

Vatika