कैप्टन चाहते थे केवल ढिल्लों को मिले टिकट, राहुल ने शेरोवालिया को दे दी

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 08:52 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): एक तरफ प्रदेश के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशी लाडी शेरोवालिया के खिलाफ केस दर्ज के पीछे इंस्पैक्टर परमिंदर बाजवा व विपक्ष की साजिश बता रहे हैं तो दूसरी तरफ इंस्पैक्टर बाजवा ने यह कर धमाका कर दिया है कि साजिश विपक्ष ने नहीं, बल्कि कांग्रेस के भीतर से ही रची गई है। बाजवा के आरोप बेहद गंभीर हैं।


बाजवा का कहना है कि शेरोवालिया की स्टिंग वीडियो प्रैस में आने के बाद खुद जालंधर के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने उन्हें यह वीडियो लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता केवल सिंह ढिल्लों के पास जाने को कहा था। केवल सिंह ढिल्लों को प्रदेश के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह का करीबी माना जाता है जो शाहकोट से चुनाव लड़ने के इच्छुक बताए जाते थे। 


बाजवा का कहना है कि शेरोवालिया का स्टिंग वीडियो बाहर आने के बाद खुद एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने केवल सिंह ढिल्लों के पास वीडियो लेकर जाने और उन्हें पूरा फीडबैक देने को कहा था। ढिल्लों शाहकोट से चुनाव लडऩे के इच्छुक थे और कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी चाहते थे कि ढिल्लों ही शाहकोट से चुनाव लड़ें, मगर राहुल गांधी ने टिकट शेरोवालिया को दे दी। बाजवा का यह भी कहना है कि ढिल्लों ने इस पूरे फीडबैक के बदले में टिकट मिलने के बाद उसे डी.एस.पी. बनाने का आश्वासन भी दिया था। हालांकि एस.एच.ओ. बाजवा के इन आरोपों के बारे में जिले का कोई भी सीनियर अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है और ‘जांच जारी है’ की बात कह कर चुप्पी साध रहे हैं। 


बाजवा के आरोप सिरे से झूठे, मैं उसे नहीं जानता : केवल सिंह ढिल्लों
इस बारे में कांग्रेसी नेता केवल सिंह ढिल्लों ने इसे सिरे का ही झूठ बताया। ढिल्लों कहते हैं कि मैं कभी भी एस.एच.ओ. बाजवा को नहीं मिला और न ही मैं उसे जानता हूं। वह कहते हैं कि यह बाजवा की दिमागी उपज है और कैप्टन साहिब ने कभी भी शाहकोट से मुझे टिकट देने की बात नहीं कही थी। 

 

मुझे मालूम है कोड ऑफ कंडक्ट के बाद सरकार क्या करने जा रही है : बाजवा
इंस्पैक्टर बाजवा होटल को छोड़कर कपूरथला स्थित अपने घर जा चुके हैं। बाजवा का कहना है कि प्रदेश के सी.एम. मेरी विपक्ष के नेताओं के साथ मिलीभगत बता रहे हैं। मगर मैंने पर्चा अपनी जमीर की आवाज पर दिया था। अवैध माइनिंग को लेकर लगातार शेरोवालिया के खिलाफ शिकायतें आ रही थीं। मेरे कांग्रेसी नेता राणा गुरजीत सिंह के साथ भी अच्छे लिंक है। अकाली सरकार के 10 साल के कार्यकाल में मैंने उनका हर आदेश माना। अब कांग्रेस सरकार है तो मेरे ‘आप’ नेता सुखपाल खैहरा और अकाली नेत्री जागीर कौर के साथ भी अच्छे ङ्क्षलक हैं। बाजवा का कहना है कि उसका परिवार उन्हें घर ले जा चुका है। उनकी माता आई.सी.यू. में है और मेरा परिवार भी सरकार के रवैये से डरा हुआ है। मुझे पता है कि कोड ऑफ कंडक्ट खत्म होने के बाद सरकार मेरे साथ क्या करने जा रही है। 

Sonia Goswami