कैप्टन ने पन्नू को दी चेतावनी, कहा- ''पन्नू तूं पंजाब आके तां देख, मैं तैनूं सबक सिखावांगा''

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को मोगा के प्रशास्निक कॉम्प्लेक्स  में 'खालिस्तान' का झंडा लहराने के लिए ज़िम्मेदार लोगों विरुद्ध सख़्त कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके साथ ही नौजवानों को भी आतंकवादी पन्नूं और उसकी सिख फॉर जस्टिस (ऐस्स.ऐफ्फ.जे.) जैसे भारत विरोधी अनुसरों के झूठे प्रचार के बहकावे में न आने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने पन्नूं को चुनौती देते हुए कहा कि 'तू पंजाब तो आकर देख, मैं तुझे सबक सिखावांगा।' उन्होंने कहा कि राज्य की अमन-शान्ति को भंग करने की किसी भी कोशिश को बख्शा नहीं जाएगा।

कैप्टन ने डी. जी. पी. दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए कि मोगा में घटी घटना में पहचाने गए 2 शरारती अनसरें को जल्दी से जल्दी गिरफ़्तार किया जाये जिससे इन विरुद्ध कानून मुताबिक सख़्त कार्यवाही की जा सके। पुलिस ने दोनों के लिए 50,000 हज़ार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है, जिनकी सी. सी. टी. वी. फुटेज भी जारी की गई है। आज 'आस्क कैप्टन' प्रोग्राम दौरान मुख्यमंत्री ने सभी नौजवानों को पन्नूं को कोई ध्यान न देने की अपील की है।

उन्होंने सावधान करते कहा कि कुछ लोग ऐसे झूठ प्रचार से भावुक हो जाते हैं। पन्नूं की तरफ से भारत के आज़ादी दिवस मौके काले झंडे लहराने पर पलटवार करते मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में पंजाबी ख़ुशहाल लोग हैं और कैनेडा या अमरीका में बैठे किसी अनसर के कहने पर ऐसीं हरकतों को अंजाम देने में उनकी कोई रूचि नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News