अहम खबरः विधायकों से बातचीत करने के लिए बैठक बुलाएंगे कैप्टन, 2022 मिशन पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 12:43 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह जल्द ही विधायकों के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि 26-27 मई को मुख्यमंत्री विधायकों के साथ चरणबद्ध तरीके से बैठक कर सकते हैं। यह बैठक इसलिए अहम है, क्योंकि पंजाब कांग्रेस में ही एक धड़ा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र के 2022 में नेतृत्व पर सवाल उठाने लगा है।

विधायक सुरजीत सिंह धीमान ने तो खुले तौर पर विधायकों को बगावत करने का आह्वान करते हुए कह दिया  कि मिलकर सरकार को गिरा दो। विधायक परगट सिंह ने भी धीमान के इस बयान का समर्थन करते हुए अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया है। यह पहला मौका नहीं है कि जब पंजाब कांग्रेस में इस तरह मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत के सुर सामने आए हैं। शराब माफिया के मामले में भी करीब दर्जन भर से ज्यादा विधायकों ने सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ आंदोलन चला दिया था। जाहिर है कि कांग्रेस में अंदरखाते मुख्यमंत्री के नेतृत्व की चिंगारी सुलग रही है और अब मुख्यमंत्री ने भी तपिश को देखते हुए विधायकों से सीधी बातचीत करने का मन बना लिया है।

2022 के मिशन पर निगाहें
यह बैठक 2022 विधानसभा चुनाव पर केंद्रित रह सकती है। मुख्यमंत्री तमाम विधायकों की नब्ज टटोलेंगे ताकि भावी रणनीति का एक ब्लू प्रिंट तैयार किया जा सके। इस बैठक से काफी हद तक तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

अप्रैल की बैठक में छाए रहे बेअदबी-गोलीकांड के मुद्दे
मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने पिछले महीने भी विधायकों के साथ बैठक की थी लेकिन इस दौरान कोटकपुरा, बहबलकलां गोलीकांड मामला चर्चा का केंद्र रहा था। सिस्वां फार्म हाऊस पर दो चरणों में बैठक दौरान मुख्यमंत्री ने एक-एक कर विधायकों से राय सुनी थी। इस बार भी इन मुद्दों के गर्म रहने की पूरी संभावना है। खासतौर पर विरोधी तेवर दिखाने वाले विधायक इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री को घेर सकते हैं। इन मुद्दों को लेकर पिछली बार विधायक परगट सिंह ने सरकार पर तीखा निशाना साधा था। उन्होंने बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा कि अब हालात लीपापोती के नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News