व्यापारियों व उद्यमियों के मसलें सुलझाएंगे कैप्टन, चंडीगढ़ में बुलाएंगे बैठक

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 12:43 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने घोषणा की है कि वह जल्द ही चंडीगढ़ में व्यापारियों व उद्यमियों की बैठक बुलाकर उनके मसलों का समाधान करेंगे। पंजाब के उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने अपने आवास पर मुख्यमंत्री के आगमन के समय व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात करवाई।

प्रतिनिधिमंडल में व्यापारी, राइस मिल मालिक, अमृतसर डाइंग व प्रोसैसिंग उद्योग के प्रतिनिधि शामिल थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को अपने-अपने व्यापार से संबंधित समस्याएं बताईं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को आदेश दिए कि इनकी मांगों पर तुरन्त विचार कर समाधान निकाला जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जल्द ही व्यापारियों व उद्यमियों के साथ बैठक का आयोजन किया जाए। कैबिनेट मंत्री ओ.पी. सोनी ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने व्यापारियों के मसलों को ध्यानपूर्वक सुना व उनका समाधान करने का भरोसा दिया। इस अवसर पर किशन कुमार कुक्कू प्रधान अमृतसर डाइंग व प्रोसैसिंग उद्योग ने मुख्यमंत्री को बताया कि जम्मू-कश्मीर तथा हिमाचल प्रदेश के उद्योगों को बड़ी गिनती में सुविधाएं मिल रही हैं। 

पंजाब सीमावर्ती जोन में होने के बावजूद सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने कहा कि उद्योगों को सस्ती बिजली मिलनी चाहिए व पड़ोसी राज्यों के समान टैक्सों में छूट मिलनी चाहिए। पंजाब व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रापर्टी टैक्स को वापस लिया जाए तथा राज्य में ऐसा वातावरण बनाया जाए जिससे व्यापारी खुलकर काम कर सकें। इस अवसर पर अन्य व्यापारी नेता भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News