कैप्टन आज करेंगे जालंधर और सुल्तानपुर लोधी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 09:34 AM (IST)

जालंधरः भाखड़ा डैम तथा सतलुज दरिया में बढ़े जलस्तर के कारण जालंधर और सुल्तानपुर लोधी में उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह जालंधर पहुंच रहे हैं।

इसकी जानकारी कैप्टन ने ट्विटर पर  देते हुए ट्वीट किया है कि  बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए वह जालंधर और सुल्तानपुरलोधी जा रहे हैं। हालांकि बाढ़ के कारण स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है,पर हम सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।आपकों बता दें कि हिमाचल प्रदेश तथा पंजाब में हुई तेज बारिश के कारण भाखड़ा डैम तथा सतलुज दरिया का जलस्तर बढ़ गया था। इस कारण जालंधर,सुल्तानपुर लोधी,फिल्लौर तथा अन्य इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

वहीं लोहियां के गांव जानियां चाहल, गट्ट मुंडी कासु, जलालपुर खुर्द व मंडियाला में धुस्सी बांध टूटने व अन्य 6 गांवों के नजदीक सतलुज दरिया में बने 6 एडवांस बांध टूटने के कारण इलाके के 20 गांवों में पानी भर चुका है। बाढ़ प्रभावित इन गांवों के लोग अपने घरों की छतों पर रह रहे हैं। ऐसे ज्यादातर लोगों को प्रशासन अभी तक न तो तिरपालें और न ही खाद्य सामग्री पहुंचा पाया है। ऐसे में लोग खुले आसमान तले रहने को मजबूर हैं। 

swetha