कैप्टन ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे में संशोधन के लिए गडकरी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 07:26 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रैस-वे में संशोधन के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन व हाईवे मंत्री नितिन गडकरी को आज पत्र लिखा है। गडकरी को लिखे पत्र में कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि इस समूचे मामले पर पुनर्विचार के बाद पंजाब सरकार ने हाईवे में संशोधन को लेकर अपनी अनुमति दी है, जोकि अमृतसर से सीधे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे दिल्ली से संबंध रखती है।  इससे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थान डेरा बाबा नानक को साथ जोडऩे में मदद मिलेगी। 

उल्लेखनीय है कि 29 जुलाई 2017 को गडकरी के साथ हुई बैठक में राज्य सरकार ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रैस-वे को लेकर संशोधित प्रस्ताव पेश करने के बाद उसे 20 जनवरी 2018 को नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दिया था। संशोधित प्रस्ताव में पंजाब सरकार ने केंद्र से मांग की कि वह एक्सप्रैस-वे के साथ डेरा बाबा नानक, कादियां, अटारी बार्डर, तरनतारन, गोइंदवाल साहिब, मक्खू, कपूरथला, जालन्धर, लुधियाना, मालेरकोटला, श्रीमुक्तसर साहिब, तलवंडी साबो, पटियाला, मूनक आदि को जोड़े। इस संशोधित प्रस्ताव को पंजाब सरकार ने पहले ही पास कर दिया है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री कै.अमरेन्द्र सिंह ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री जुबिन ईरानी को पत्र लिख कर स्थापित प्रक्रिया के तहत पंजाब में कपास की खरीद तुरन्त शुरू करने के लिए भारतीय कपास निगम (सी.सी.आई.) को दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा है। उन्होंने अपील की कि कपास निगम द्वारा कमीशन एजैंटों की मार्फत कपास की खरीद करने के निर्देश जारी किए जाएं जो पिछले कुछ वर्षों से स्थापित हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ङ्क्षचता जाहिर करते हुए कहा कि कपास निगम ने अभी तक कपास की खरीद शुरू नहीं की है जोकि 1 अक्तूबर 2018 से शुरू की जानी चाहिए थी। इस मामले में केंद्रीय कपड़ा मंत्री को निजी तौर पर दखल देने की जरूरत है। 

Vaneet