नवांशहरःभाखड़ा नहर में गिरी कार,3 युवकों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 02:56 PM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब(बाली):गांव फतेहपुर बुंगा के समीप एक बेकाबू हुई मारुति कार के भाखड़ा नहर में गिर जाने से इसमें सवार 3 नौजवानों की मौत हो गई।  गांव अटारी थाना श्री कीरतपुर साहिब के 3 नौजवान जिनकी पहचान जीवन कुमार (18), प्रदीप कुमार (21)  तथा अमरीक सिंह (19)  के रूप में हुई है।
 

गत रात्रि यह जीवन कुमार की मारुति कार में सवार होकर गांव हरदो निमोह में छिंज मेला देखने के बाद वापस अपने घर को भाखड़ा नहर की पटड़ी के रास्ते से जा रहे थे, जब वे गांव फतेहपुर बुंगा क्षेत्र में पहुंचे तो इनकी कार के आगे अचानक एक बेसहारा जानवर आ गया जिसे बचाते हुए इनकी कार बेकाबू होकर भाखड़ा नहर में जा गिरी।  गांव अटारी के समाजसेवी सुरेन्द्र भल्ला ने बताया कि  पता चलने पर उन्होंने इस बारे में श्री कीरतपुर साहिब पुलिस को सूचित किया गया। थाना श्री कीरतपुर साहिब की पुलिस ने क्रेन व गोताखोरों की मदद से नहर में तलाश करके प्रात: 11 बजे कार तथा उसमें सवार तीनों युवाओं के शव को बाहर निकाल लिया।  थाना श्री कीरतपुर साहिब के एस.एच.ओ. सन्नी खन्ना तथा जांच अधिकारी ए.एस.आई. सोहन सिंह ने बताया कि मृतकों के रिश्तेदार के बयान के आधार पर धारा-174 की कार्रवाई की है। 

2 युवक पढ़ाई तो 1 फैक्टरी में करता था काम 
सूत्रों के अनुसार मृतक तीनों गरीब घर से संबंधित थे। इनमें से जीवन कुमार सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अटारी में 12वीं कक्षा का विद्यार्थी था जबकि अमरीक सिंह नंगल में आई.टी.आई. करता तथा घर में सबसे छोटा था जबकि प्रदीप कुमार हिमाचल प्रदेश में किसी फैक्टरी में काम करता था।

swetha