स्टेयरिंग लॉक होने पर नहर में गिरी कार, एक परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 04:38 PM (IST)

फाजिल्का (सेतिया): एक अत्यंत दुखद दुर्घटना में आज बाद दोपहर फाजिल्का उपमंडल के गांव जंडवाला मीरा सांगला के निकट से गुजरती गंग कैनाल में कार गिर जाने से एक ही परिवार के 6 लोगों की डूबकर मृत्यु हो गई। मृतकों में 4 बच्चे तथा 2 महिलाएं शामिल हैं। इस दुर्घटना में मृतकों के परिवार का प्रमुख जोकि कार चला रहा था, नहीं मिल रहा है। 

जानकारी अनुसार फाजिल्का से 5 किलोमीटर दूर गांव आलमशाह की ढाणी अमरपुरा में 8 व्यक्ति कार में सवार होकर जिला फाजिल्का के गांव अच्चाडि़की में एक 4 वर्षीय बालक जिसकी मान्यता बाबा के रूप में बनी हुई है, का आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे थे। बताया जाता है कि जैसे ही कार गांव जंडवाला मीरासांगला के निकट पहुंची तो नियंत्रण से बाहर हो गई तथा नहर में जा गिरी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों गंग कैनाल  पूरी  क्षमता  में  चल  रही है  तथा  पानी  की  तेज धारा में कार बह गई। इस पर वहां चीख-पुकार मच गई और लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया तथा कार को बाहर निकाला गया। मृतकों की पहचान कुलविन्द्र कौर (30), उसकी 2 बेटियां सीमा रानी (6), सोना रानी (3) व उसका बेटा साजन (4), उसकी सास स्वर्ण कौर (65) तथा भतीजे लखविन्द्र सिंह (15) के रूप में हुई है। इस दुर्घटना में परिवार के प्रमुख सुरिन्द्र सिंह (33) के बह जाने का समाचार है।

बताया जाता है कि कार का स्टेयरिंग अटक गया जिस कारण यह दुर्घटना हुई। फाजिल्का के डी.एस.पी. जगदीश कुमार ने बताया कि सुरिन्द्र सिंह कार चला रहा था। उन्होंने बताया कि जैसे ही कार नहर में गिरी सुरिन्द्र  सिंह का बड़ा भाई बलविन्द्र सिंह अगली सीट पर बैठा था। उसने बाईं ओर की खिड़की खोली और तैर कर लोगों के सहयोग से बाहर निकल आया। डी.एस.पी. ने बताया कि बलविन्द्र सिंह  ने  सुरिन्द्र  सिंह  को कार से खींच लिया था परन्तु सुरिन्द्र सिंह तैरना नहीं जानता था। इसलिए पानी के तेज बहाव में बह गया। सभी शवों का आज देर सायं सिविल अस्पताल फाजिल्का में पोस्टमार्टम करवाया गया। 


 

Vatika