Pics: कार से कुत्ते को कुचलने वाले के घर पुलिस ने मारा छापा, मौके के हालात देख उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 06:30 PM (IST)

अमृतसर(सुमित खन्ना): कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी, जिसमें एक नौजवान की तरफ से जानबूझ कर अपनी कार के नीचे कुत्ते को बेरहमी के साथ कुचल दिया गया था। इस वारदात के बाद उक्त कुत्ते की मौत हो गई थी। इस दुखदायी घटना की कई सामाजिक जत्थेबंदियों ने निंदा भी की गई। इसके बाद अमृतसर की एक सामाजिक संस्था की तरफ से उस गाड़ी के मालिक को ढूंढ कर उसके घर में पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की गई। छापेमारी दौरान घर से बड़ी संख्या में कुत्ते बरामद किए गए, जिनको देख कर हर किसी के होश उड़ गए। 

PunjabKesari

दरअसल, उक्त व्यक्ति इन कुत्तों को बंधक बना कर रखता था और इनपर अत्याचार करता था। अब इन सभी कुत्ते को अमृतसर लाया गया है, जहां कुत्तों को प्यार करने वाली एक संस्था की तरफ से इनका इलाज किया जा रहा है। इनमें कई कुत्ते ऐसे हैं, जिन को कई तरह की बीमारियां तक लग चुकी हैं। संस्था के सदस्यों ने बताया कि सोशल मीडिया पर हमने वीडियो देखी थी, जिसमें एक व्यक्ति ने कुत्ते पर कार चढ़ा कर उसे मार दिया था। 

PunjabKesari

इस वीडियो में कार का नंबर भी साफ दिखाई दे रहा था, जिसके आधार पर हम इसको ट्रेस किया तो उसके घर का पता मिल गया। इसके बाद पुलिस समेत हमने उसके घर में छापा मारा, जहां से 12 कुत्ते बरामद किए गए। छापेमारी से पहले ही उक्त व्यक्ति को इसकी सारी जानकारी मिल चुकी थी, जिस करके उसने कुछ कुत्तों को छत से नीचे फैंक दिया, जिनकी मौत हो गई जबकि 3 कुत्तों को वहां से लेकर वह फरार हो गया।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि 12 कुत्तों को वह रैसक्यू करके अमृतसर लेकर आए हैं। उक्त व्यक्ति कुत्तों का धंधा करता था। इनके बच्चे आगे लोगों को बेचता था और पैसों के लिए इन कुत्तों पर बार-बार अत्याचार करता था। उन्होंने मांग की कि इन बेजुबानों पर अत्याचार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए जिससे आगे से कोई भी ऐसा न कर सके। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News