Pics: कार से कुत्ते को कुचलने वाले के घर पुलिस ने मारा छापा, मौके के हालात देख उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 06:30 PM (IST)

अमृतसर(सुमित खन्ना): कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी, जिसमें एक नौजवान की तरफ से जानबूझ कर अपनी कार के नीचे कुत्ते को बेरहमी के साथ कुचल दिया गया था। इस वारदात के बाद उक्त कुत्ते की मौत हो गई थी। इस दुखदायी घटना की कई सामाजिक जत्थेबंदियों ने निंदा भी की गई। इसके बाद अमृतसर की एक सामाजिक संस्था की तरफ से उस गाड़ी के मालिक को ढूंढ कर उसके घर में पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की गई। छापेमारी दौरान घर से बड़ी संख्या में कुत्ते बरामद किए गए, जिनको देख कर हर किसी के होश उड़ गए। 

दरअसल, उक्त व्यक्ति इन कुत्तों को बंधक बना कर रखता था और इनपर अत्याचार करता था। अब इन सभी कुत्ते को अमृतसर लाया गया है, जहां कुत्तों को प्यार करने वाली एक संस्था की तरफ से इनका इलाज किया जा रहा है। इनमें कई कुत्ते ऐसे हैं, जिन को कई तरह की बीमारियां तक लग चुकी हैं। संस्था के सदस्यों ने बताया कि सोशल मीडिया पर हमने वीडियो देखी थी, जिसमें एक व्यक्ति ने कुत्ते पर कार चढ़ा कर उसे मार दिया था। 

इस वीडियो में कार का नंबर भी साफ दिखाई दे रहा था, जिसके आधार पर हम इसको ट्रेस किया तो उसके घर का पता मिल गया। इसके बाद पुलिस समेत हमने उसके घर में छापा मारा, जहां से 12 कुत्ते बरामद किए गए। छापेमारी से पहले ही उक्त व्यक्ति को इसकी सारी जानकारी मिल चुकी थी, जिस करके उसने कुछ कुत्तों को छत से नीचे फैंक दिया, जिनकी मौत हो गई जबकि 3 कुत्तों को वहां से लेकर वह फरार हो गया।



उन्होंने बताया कि 12 कुत्तों को वह रैसक्यू करके अमृतसर लेकर आए हैं। उक्त व्यक्ति कुत्तों का धंधा करता था। इनके बच्चे आगे लोगों को बेचता था और पैसों के लिए इन कुत्तों पर बार-बार अत्याचार करता था। उन्होंने मांग की कि इन बेजुबानों पर अत्याचार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए जिससे आगे से कोई भी ऐसा न कर सके। 

 

Vaneet