सावधान! अगर आप भी सिलैंडर की करते है ऑनलाइन बुकिंग तो जरूर पढ़े ये खबर

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 11:36 AM (IST)

लुधियाना: 40 वर्षीय अमनदीप सिंह को गैस सिलैंडर चाहिए था। इंटरनैट पर सर्च करके उसने एक गैंस एजैंसी का नंबर निकाला और उस पर बात की। दूसरी तरफ से बात करने वाले ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा जिस पर क्लिक करते ही उसके बैंक खातों से 54,000 रुपए की रकम निकल गई। उसने गैस एजैंसी के मालिक के विरुद्ध पुलिस के पास शिकायत की।

पुलिस ने जांच की तो मामले के तार पश्चिम बंगाल जुड़े पाए गए। इस ठगी में बलिहापुर के लालतू धीबर, हबीबुर रहुमान शेख व कोलकाता के सुमन चक्रवर्ती के नाम सामने आए जिसके बाद जोधेवाल थाने में खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करके पुलिस ने आगे की छानबीन शुरू कर दी है। घटना करीब डेढ़ साल पहले (6 नवंबर 2019) की है।

पुलिस ने बताया कि गैस सिलैंडर की बुकिंग करने के लिए अमनदीप ने गूगल पर सर्च किया तो उसे मोबाइल नंबर 93305-02907 मिला। उसने इस नंबर पर बात की। दूसरी तरफ से बात करने वाले ने खुद को गैस एजैंसी का मालिक बताया और ऑनलाइन बुकिंग के लिए अमनदीप के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। जैसे ही अमनदीप ने उस लिंक पर क्लिक किया तो उसके बैंक खातों से अलग-अलग ट्रांसजैक्‍शन्स के माध्‍यम से रकम निकल गई।

यह रकम पे टीएम व एयरटैल के ई-वैलेट्स में ट्रांसफर हुई है। इन कंपनियों से रिकार्ड हासिल करने पर पता चला कि ये खाते लालतू व शेख के हैं, जबकि जिस नंबर पर अमनदीप ने बात की वह कोलकाता के सुमन के नाम पर रजिस्‍ट्रर्ड है। पुलिस का कहना है कि इस मामले से गैस एजैंसी का कोई लेना-देना नहीं है, जबकि पीड़ित का शुरू से ही आरोप था कि उसके साथ गैस एजैंसी के मालिक ने ठगी की है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News