सावधान! ठगों ने ढूंढा नया रास्ता, न काल की जरूरत न OTP की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 06:35 PM (IST)

कपूरथला(ओबराए): आए दिन ठगी के नए नए मामले सामने आते रहते हैं लेकिन कपूरथला में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ठगी के दौरान न तो कोई काल आई और न ही ओ.टी.पी. मांगा फिर भी दो लोगों के खातों में से एक लाख रुपए निकाल लिए गए। 9 मिनटों में 9 मैसेज आए और 1 लाख एक हजार रुपए गायब हो गए। 

यह भी पढ़ें: नाजायज संबंधों से रोकती थी पत्नी, पति ने परिवार के साथ मिलकर दी खौफनाक सजा

कपूरथला के गांव तलवंडी चधोरिया के मलकीत सिंह ने शिकायत में बताया कि 11 मार्च की रात सवा 10 के करीब पहला मेसेज आया और आखिरी मेसेज 10.24 पर आया। उन्होंने बताया कि उनके दो अलग-अलग बैंक खातों में से 85000 रुपए निकाल लिए गए। उसने बताया कि न तो उसे कोई काल आई और न ही किसी ने ओ.टी.पी. मांगा। सिर्फ और सिर्फ भेजे गए मेसेज द्वारा ही उन्हें यह जानकारी मिली कि उनके दोनों खातों में से 85000 रुपए गायब हो गए हैं। सावधानी बरतते हुए उन्होंने बाकी के पैसे किसी को पे.टी.एम. करके बचाए।

यह भी पढ़ें: बिस्कुट के बहाने किया बच्ची से गंदा काम और फिर...

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए मलकीत सिंह का कहना है कि दो अलग-अलग बैंक में से एक ही समय पैसे निकल जाना आसान नहीं है। उन्हें लगता है कि उनका आधार कार्ड या उनका बायोमेट्रिक हैक करके उनके पैसे निकाले गए हैं। क्योंकि ठगी के बाद उन्होंने अपनी बायोमेट्रिक लॉक कर दी थी और अभी भी उन्हें ईमेल आ रही हैं कि उनके बैंक अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। भेजे गए मेसेज पर जो लेकशन आईं वह भी अलग-अलग थी जो कि नकली हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: विद्यार्थियों के खास खबर, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना में बदलाव

इसी तरह सुलतानपुर लोधी के कमलजीत सिंह के भी उसी रात दो अलग-अलग बैंक अकाउंट में से 10 हजार और 6 हजार कुल 16 हजार रुपए निकाल लिए गए परन्तु उन्हें कोई मेसेज भी नहीं आया और उन्हें उनके साथ हुई ऑनलाइन ठगी का सुबह अकाउंट चैक करने पर पता चला। कमलजीत के अनुसार ऐसे मामलों में बैंक भी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News