सावधान! अब तेज़ी के साथ बच्चों को अपनी चपेट में लेने लगा कोरोना

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:09 PM (IST)

समराला (गर्ग): कोरोना के खतरनाक दौर से  देश की हालत पहले ही बहुत ख़राब नज़र आ रही है। परंतु अब  सबसे भयानक तस्वीर यह सामने आ रही है, कि कोरोना ने अब तेज़ी से छोटे बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। 

पंजाब में बच्चों के कोरोना की चपेट में आने के कई मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। यदि बात करें समराला क्षेत्र की तो इस इलाके में बहुत तेज़ी से कोरोना ने 1 साल से लेकर 12 साल तक के बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। 2 दिन पहले समराला नज़दीक एक फैक्ट्री में रह रहे मज़दूरों के 15 बच्चे कोरोना पीड़ित पाए गए। इन सबकी उम्र 1 साल से लेकर 12 साल के बीच है।  सोमवार को इस इलाके में 5 और मासूम बच्चों के कोरोना पीड़ित होने की जानकारी सामने आ रही है। इन बच्चों की उम्र 5 साल से लेकर 11 साल के बीच है। इसके अलावा  गांव उटालां के एक 12 साल के बच्चे की कोरोना से पीड़ित होने बाद हालत काफ़ी गंभीर बनी हुई है। इस बच्चे को इलाज के लिए लुधियाना के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां इसे वैटीलेटर पर रखा हुआ है।

वहीं कोरोना पीड़ित बच्चे के चाचा करनवीर सिंह ने पत्रकार को फ़ोन पर बातचीत करते हुए बताया कि पिछले बुधवार ही परिवार की तरफ से बीमार होने पर बच्चे का कोरोना टैस्ट करवाया गया था, जोकि पॉजिटिव आया। बच्चे की हालत को देखते हुए उसे लुधियाना ले जाया गया, जहां 6 दिन से उपचाराधीन है। बच्चे के चाचा ने बताया कि बच्चे की हालत में सुधार तो हो रहा है, लेकिन जब तक वैंटीलेटर की ज़रूरत ख़त्म नहीं होती, तब तक ख़तरा पूरी तरह से खत्म हुआ नहीं कहा जा सकता। जानकारी यह भी मिली है, कि इसी गांव के एक अन्य परिवार का मासूम बच्चा भी कोरोना की चपेट में आने के  बाद में लुधियाना के एक अस्पताल में उपचाराधीन है।

Content Writer

Vatika