200 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 10:36 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले की सब डिवीजन धर्मकोट में गत 7 सितम्बर को जिला परिषद तथा ब्लाक समिति के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख को लेकर अकाली तथा कांग्रेसी नेताओं के मध्य हुल्लड़बाजी होने के अलावा सरकारी कार्य में विघ्न डालने का मामला सामने आया है। 

इस संबंध में धर्मकोट पुलिस ने थाना प्रभारी जोङ्क्षगद्र सिंह की शिकायत पर करीब 200 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया को लेकर एस.डी.एम. कार्यालय के पास भारी सुरक्षा फोर्स तैनात की गई थी। वहां उच्च पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे ताकि कोई व्यक्ति हुल्लड़बाजी न कर सके और शांतमय ढंग से नामांकन पत्र सभी राजनीतिक पाॢटयां दाखिल करवा सकें, लेकिन 200 के करीब अज्ञात व्यक्तियों ने जनसमूह कर विभिन्न राजनीतिक पाॢटयों के नामांकन पत्र दाखिल करने आए व्यक्तियों को रोकना शुरू कर दिया। इस पर मैंने व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट-कम-तहसीलदार ने उन्हें बार-बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने कोई बात नहीं सुनी। वे वहीं डटे रहे तथा एस.डी.एम. धर्मकोट के कार्यालय में जाने का प्रयास किया और नारेबाजी करने के अलावा पुलिस कर्मचारियों पर ईंट-पत्थर भी फैंके गए, जिसमें हवलदार बलदेव सिंह, हवलदार हरजीत सिंह तथा सिपाही गुरकीरत सिंह जो पुलिस लाइन मोगा से ड्यूटी के लिए आए थे, घायल हो गए।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज: थाना प्रभारी ने बताया कि इस पर पुलिस को हलका लाठीचार्ज भी करना पड़ा ताकि अमन-कानून की स्थिति बनी रहे। इस तरह अज्ञात व्यक्तियों ने सरकारी आदेशों की अवहेलना की और सरकारी कार्य में विघ्न डाला। थाना प्रभारी ने कहा कि इस मामले की जांच कर अज्ञात व्यक्तियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है, जिन्हें पहचान होने पर गिरफ्तार किया जाएगा।
 

Des raj