...जब कालेज में हो रही पोस्त की खेती का हुआ खुलासा (watch video)

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 07:45 AM (IST)

मानसा (मित्तल): ‘फैले विद्या जग चान्नण होए’ की कहावत उस समय शर्मनाक हो गई, जब विद्यार्थियोंको विद्या देने वाले एक कालेज के होस्टल में हरा पोस्त बीजने के मामले में प्रिंसीपल के खिलाफ दर्ज मामले ने खलबली मचा दी। जानकारी के अनुसार मानसा जिले के कस्बा भीखी में नैशनल कालेज के होस्टल में बीजा हरा पोस्त उस समय चर्चा का विषय बन गया, जबकि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के तहत होस्टल कैंपस के अंदर बीजे गए हरा पोस्त की पुष्टि की गई, जिसके आधार पर भीखी पुलिस के इंचार्ज अमनदीप सिंह ने कहा कि पुलिस पार्टी द्वारा होस्टल में रेड की गई तो कालेज कैंपस में पोस्त बीजी हुई पाई गई, जिस पर कार्रवाई करते भीखी पुलिस ने कालेज प्रिंसिपल सतिन्दरपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

साजिश के तहत कालेज को किया जा रहा बदनाम
कालेज कमेटी के प्रधान हरबंस दास बावा ने कहा कि किसी साजिश के तहत कालेज को बदनाम किया जा रहा है, जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। दूसरे तरफ कालेज कैंपस में हरा पोस्त बीजे होने की खबर शहर अंदर चर्चा का विषय बनी हुई है। चाहे कालेज प्रबंधकों ने इन दोषों को नकारते पता न होने की बात कह दी परन्तु उधर कालेज होस्टल के अंदर बीजी गई पोस्त ने विद्या को शर्मसार करते विद्या चिंतकों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया कि अगर एक कालेज होस्टल के अंदर ही ऐसा कुछ शरेआम उगाया जा रहा है, तो फिर यह कालेज विद्यार्थियों के लिए क्या चान्नण मिनार बनेगा।

हरा पोस्त बीजने संबंधी कोई जानकारी नहीं : कालेज प्रिंसिपल
कालेज प्रिंसिपल सतिन्दरपाल सिंह ने कहा कि कोई रहता न होने के कारण कालेज के होस्टल का एरिया सूना पड़ा रहता है, इस कारण उनको होस्टल में हरा पोस्त बीजे होने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

Anjna