कांग्रेस विधायक कोटभाई सहित 3 पर जबलपुर में धोखाधड़ी का केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 08:18 AM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): बठिंडा के हलका भुच्चो के कांग्रेसी विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई सहित 3 लोगों के खिलाफ जबलपुर (मध्य प्रदेश) के थाना मदन महल पुलिस ने पैसा दोगुने करने का झांसा देकर लोगों से धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। कोटभाई के अलावा संबंधित कंपनी के दो मुलाजिमों को मामले में नामजद किया गया है। 

पुलिस के अनुसार राइट टाऊन कंपनी ने 2008 में जबलपुर में दफ्तर खोला था, जिसका संचालन कांग्रेसी विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई कर रहे थे। उनके साथ मैनेजर राकेश शर्मा तथा कमल किशोर शर्मा लोगों को 6 साल में पैसे दोगुने करने का झांसा देते थे व ऐसा करके उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों का कंपनी में पैसा निवेश करवा लिया।  बाद  में  उक्त  कंपनी  ने लोगों का पैसा वापस नहीं किया व अपना दफ्तर भी बंद कर दिया। 

गौरतलब है कि भुच्चो मंडी के विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई के खिलाफ पहले भी अक्तूबर 2018 के दौरान थाना रुद्रपुर (उत्तराखंड) में भी एक ऐसा ही केस दर्ज हुआ था, जिसमें 300 से अधिक लोगों ने ठगी किए जाने के आरोप लगाए थे।  ताजा मामले में विधायक व साथियों पर लोगों के साथ 98.37 लाख रुपए की हेराफेरी करने के आरोप हैं। इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच में की गई थी। क्राइम ब्रांच द्वारा मामले की पड़ताल के बाद उक्त आरोप सही पाए जाने पर विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई व उनके साथियों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है। 

क्या कहना है हलका भुच्चो के विधायक का
विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई ने कहा कि निजी रंजिश के चलते कुछ लोग उनके खिलाफ झूठे मुकद्दमे दर्ज करवा रहे हैं, जल्द ही इसकी सच्चाई सामने लाई जाएगी।

swetha