मामला 1984 सिख दंगों का, कानपुर से जांच हेतु लुधियाना पहुंची SIT

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 04:57 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): 1984 में दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में एक साजिश के तहत करवाए सिख विरोधी दंगों की जांच प्रक्रिया आज भी जारी है। कानपुर में हुए दंगो के दौरान कत्ल किए सिखों के परिवारो के बयान दर्ज करने व जांच हेतु एक विशेष एसआईटी कानपुर से आज लुधियाना पहुंची। 

यह जानकारी देते हुए दंगा पीड़ित वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान सुरजीत सिंह व महिला विंग की प्रधान बीबी गुरदीप कौर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों तहत भारत सरकार ने 35 वर्षो के बाद आरोपियों को सजा दिलवाने को लेकर एसआईटी को पंजाब भेजा है। इस टीम की तरफ से उन परिवारों के बयान लिए जा रहे है, जिनके परिवारिक सदस्यों का दंगाईयों ने कत्ल कर दिया था। प्रधान सुरजीत सिंह ने यह भी जानकारी दीं कि पीड़ित परिवार किसी भी समय उनके साथ संपर्क कर सकते है।

आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए एसजीपीसी व 1984 सिख दंगा पीड़ित वैल्फेयर सोसायटी खर्चा उठाएगी और कानपुर आने जाने का भी खर्चा देगी। इस अवसर पर गुरदेव सिंह चेयरमैन, इंद्रपाल सिंह विक्की, दलजीत सिंह सोनी, मनजीत सिंह चावला, रजिंदर सिंह भाटिया, गुरदर्शन सिंह, सतनाम सिंह, हरप्रीत सिंह, बीबी तेजिंदर सिंह व हरचरण सिंह चन्नी आदि उपस्थित थें। 

Mohit