मृतक सहायक लाइनमैन की मौ''त का मामला, परिवार कर रहा ये मांग

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 12:31 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): निकटवर्ती गांव बलियाल में बिजली सप्लाई ठीक करते समय लाइन में जनरेटर का बैक करंट आने के कारण पावरकॉम के एक सहायक लाइन मैन को करंट लगने से मौत हो जाने के रोष स्वरूप पावरकॉम के सभी संघर्षशील संगठनों द्वारा क्षेत्र के अन्य भरतरी संगठनों के सहयोग से मृतक सहायक लाइनमैन कमलजीत सिंह को शहीद का दर्जा देने और उसके परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग को लेकर आज दूसरे दिन भी स्थानीय शहर से होकर गुजरने वाली बठिंडा जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बलियाल रोड कट नजदीक हाईवे के एक साइड  लाइन पर ट्रैफिक जाम कर अपना विरोध जारी रखा।

PunjabKesari

इस मौके पर विशेष तौर पर पहुंचे पावरकॉम के डायरेक्टर डीपीएस ग्रेवाल ने पीड़ित परिवार और संगठनों के नेताओं के साथ बैठक कर कहा कि पीड़ित परिवार की मांग जायज है और वे आज होने वाली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में इस मांग पर विचार करने के साथ-साथ मृतक को शहीद का दर्जा देने और परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा और अधिकतम मुआवजा देने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा फिलहाल परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 20 हजार रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी। इस संबंध में विभाग की ओर से जारी 10 लाख रुपये का चेक विभाग के उच्च अधिकारियों ने परिजनों को सौंपा। इस मौके पर मौजूद उपमंडल के एसडीएम विनीत कुमार ने जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।

विभाग निदेशक डी.पी.एस ग्रेवाल द्वारा दिए गए आश्वासन पर सहमत होकर पहले संगठनों द्वारा धरना समाप्त करने पर सहमति की गई, लेकिन परिवार ने विरोध किया कि उनके बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार जनरेटर चलाने वाले परिवार के सदस्यों के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया है लेकिन अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसलिए जब तक मृतक की मौत के जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक वे यह धरना समाप्त नहीं करेंगे। इसलिए समाचार लिखे जाने तक यह विरोध प्रदर्शन जारी था लेकिन आज धरना दे रहे संगठनों द्वारा लोगों की परेशानी को देखते हुए हाईवे की एक साइड को खुला छोड़ दिया गया था यहां से वाहनों का आना जाना जारी होने के कारण ट्रैफिक में कुछ सुधार नजर आ रहा था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News