केंद्रीय जेल के बाहर चली गोलियों का मामला, कांग्रेसी नेता की मौ''त

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 03:27 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : केंद्रीय जेल फिरोजपुर के बाहर 2 दिन पहले चली गोलियों में घायल हुए ललित पासी उर्फ लाली की उपचार के दौरान मोगा के एक अस्पताल में मौत हो गई है। बताया जाता है कि ललित पासी कांग्रेस पार्टी से संबंध रखता था। उल्लेखनीय है कि ललित पासी को गोलियां लगने के बाद फिरोजपुर से मोगा के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया।

इस घटना को लेकर थाना सिटी फिरोजपुर की पुलिस द्वारा ललित पासी के बयानों पर नन्ना, सलीम और अजय वासी फिरोजपुर कैंट आदि के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसे आज हत्या के मामले में तब्दील कर दिया गया है।

PunjabKesari

इस अवसर पर मृतक ललित पासी उर्फ लाली के पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मान्य पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की ओर से लाली को सुरक्षा प्रदान करने के लिए फिरोजपुर पुलिस को आदेश दिए गए थे मगर पुलिस द्वारा उसकी सुरक्षा प्रदान नहीं की गई जिस कारण उसकी मौत हो गई है। उल्लेखनीय है कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा 7 दिसंबर 2023 को दायर की गई रिट में यह आदेश दिए गए थे कि एक सप्ताह के लिए उसको सुरक्षा प्रदान की जाए और अगर उसके बाद भी उसे किसी तरह सी कोई खतरा हो तो उसकी सुरक्षा को बढ़ाया जाए।

PunjabKesari

दूसरी और एसपी इन्वेस्टिगेशन फिरोजपुर रणधीर कुमार ने बताया कि ललित पासी के खिलाफ हत्या, जान से मारने और मारपीट करने आदि के आरोप में अलग-अलग पुलिस थानों में 10 आपराधिक मामले चल रहे थे और वह जमानत पर आया हुआ था। उन्होंने बताया कि माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार फिरोजपुर पुलिस द्वारा पालना भी की गई थी । उन्होंने बताया कि पहले नन्हे के भाई सलीम को ललित पासी उर्फ लाली द्वारा जान से मारने की कोशिश की गई थी जिसे लेकर उसके खिलाफ मुकदमा भी चल रहा था । उन्होंने बताया कि दर्ज किए गए मामले में कानून के अनुसार पुलिस द्वारा नामजद लोगों को गिरफ्तार करने के लिए कार्यवाही की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News