BJP युवा मोर्चा के ब्लॉक अध्यक्ष और भाई के खिलाफ हत्या की साजिश का मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 05:42 PM (IST)

मलोटः शुक्रवार को गांव औलख में रेत के पैसे लेने को लेकर हुए विवाद में गोलियां चला कर ट्रक चालक को घायल करने के मामले में सदर मलोट पुलिस ने दुकानदार और उसके भाई के खिलाफ इरादतन हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि औलख निवासी कुलविंदर सिंह पुत्र जोरा सिंह ने गांव औलख में रेत और सीमेंट बेचने वाले मुनीष कुमार और उसके भाई हरीश कुमार से करीब 18 हजार रुपए बकाया लेने थे। जब वह पैसे लेने के लिए दुकान पर गया तो विवाद के दौरान मनीष कुमार ने उस पर गोली चला दी। इस संबंध में गुरप्रीत सिंह पुत्र अमरजीत सिंह ढाणी ने पुलिस को दर्ज कराए गए बयान में कहा कि उसके मामा ससुर कुलविंदर सिंह के पास ट्रक है। उसने औलख में दुकानदार मुनीष कुमार छाबड़ा पुत्र राज कुमार निवासी नजदीक बहादुरचंद फैक्टरी मलोट और उसके भाई हरीश कुमार की दुकान पर रेत दी थी, जिसके लिए उसे करीब 18 हजार रुपए बकाया लेने थे। 26 जनवरी को कुलविंदर सिंह ने फोन पर पैसे मांगे तो उक्त दुकानदार से बहस हो गई। दुकानदार ने उसे फोन कर दुकान से पैसे लेने के लिए बुलाया। जिसके बाद वादी गुरप्रीत सिंह अपने मामा ससुर कुलविंदर सिंह के साथ छाबड़ा बिल्डिंग मैटेरियल और पैसे लेने गया तो मुनीष कुमार और हरीश कुमार ने उस पर हमला कर दिया। मुनीश कुमार ने डब से अपनी रिवॉल्वर निकाली और उस पर गोलियां चला दीं जो कुलविंदर सिंह के सिर और पेट में लगीं। गोलियां चलाने के बाद मनीष कुमार और हरीश कुमार मौके से भाग गए। घायल कुलविंदर सिंह को पहले मलोट सरकारी अस्पताल और फिर फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। 

इस मामले पर सदर मलोट पुलिस ने मनीष कुमार छाबड़ा और उसके भाई हरीश कुमार पुत्रन राज कुमार निवासी बहादुर चंद फैक्टरी नजदीक मलोट के खिलाफ एफ.आई.आर. नंबर 12 दिनांक 27/1/24 अ/धा 323, 307,506,34आईपीसी, 25/ 27/54 /59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि इस मामले में नामजद मुनीष कुमार छाबड़ा 5 साल से पूर्व डिप्टी स्पीकर के बेटे के यहां निजी सहायक के तौर पर काम कर रहे हैं और उसके बाद वह बी.जे.पी. में शामिल हो गए। उन्हें भाजपा ने ब्लॉक मलोट के युवा मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं, इस मामले की जांच ए.एस.आई. प्रभजोत सिंह कर रहे हैं। पुलिस ने अभी तक किसी भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

Content Editor

Neetu Bala