मामला लाखों की डकैती व अपहरण का, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 05:01 PM (IST)

फगवाड़ा: कपूरथला पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने एक मनी चेंजर कर्मचारी से 45 लाख रुपए की सनसनीखेज डकैती मामले को सुलझाते हुए मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लूटे गए 22 लाख रुपए की रकम तथा दो कारें बरामद की हैं। गिरफ्तार आरोपी की पहचान अखिल रावत उर्फ ​​सोनू निवासी सेक्टर 51-ए, हाउस नंबर 122-ए, चंडीगढ़ के रूप में हुई है। इस बात का खुलासा करते हुए आज यहां सीनियर कप्तान पुलिस (एस.एस.पी.) हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 25 दिसंबर की शाम को फगवाड़ा शहर के मेन चौक के पास घटना को अंजाम दिया गया। होशियारपुर स्थित मनी एक्सचेंजर प्राइवेट फर्म के कर्मचारी शंकर मैनी नाम के एक व्यक्ति को पेपर रोड से 3 नकाबपोश अपराधियों द्वारा अगवा कर लिया गया था जो सिल्वर स्कोडा कार सवार होकर आए थे। वह शंकर मैनी को लुधियाना की तरफ लेकर भाग गए थे। बाद में जांच में पता चला कि शंकर मैनी का अपहरण डकैती के इरादे से किया गया था क्योंकि वह अपने साथ 45 लाख रुपए लेकर जा रहा था।

PunjabKesari

पुलिस ने सिटी फगवाड़ा थाने में 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 365-आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एस.एस.पी. ने बताया कि एस.पी. कपूरथला जगजीत सिंह सरोया, एस.पी. फगवाड़ा हरिंदरपाल सिंह, डी.एस.पी. फगवाड़ा अशरु राम शर्मा और सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला प्रभारी सब इंस्पेक्टर सिकंदर सिंह की देखरेख में विशेष जांच दल का गठन किया गया है। टीम की विभिन्न थ्योरी के बाद विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) ने अखिल रावत ढूंढ लिया जिसकी गतिविधियां पुलिस को संदेहास्पद लग रही थीं। इसलिए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया, पूछताछ की गई। एस.एस.पी. पुलिस टीम ने 22 लाख रुपए नकद और वारदात में इस्तेमाल होंडा कार नंबर (सीएच 04-बी-0421) भी बरामद की है।

PunjabKesari

प्रारंभिक पूछताछ में अखिल ने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्तों के साथ 25 दिसंबर को फगवाड़ा शहर में 45 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था।जानकारी के अनुसार शंकर पैसे का थैला लेकर बस में फगवाड़ा आया तो आरोपी ने अपने साथियों को उसके पीछे चलने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने फर्जी नंबर पीबी-10-सी1111 (अस्ली नंबर एचआर26-वीबी-8026) के साथ एक स्कोडा कार में उसका अपहरण कर लिया और नकदी लूटने के बाद उसे गोराया शहर के पास छोड़ दिया। आरोपियों की पहचान गुरुसर शाह नाला 126 गुरुद्वारा फतेहाबाद, हरियाणा, शम्मी शर्मा पुत्र पथ्वी राम शर्मा निवासी हर मिलाप नगर बलटाना, एस.ए.एस. नगर मोहालीके रूप मं हुई है। 

पुलिस टीमों ने छापेमारी कर आरोपी अमनदीप बटर के घर से एक और सिल्वर स्कोडा बरामद किया है। जांच से पता चला कि आरोपी ने स्कोडा कार की नंबर प्लेट बदल दी थी और नकली नंबर का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले में 379-बी, 472 आई.पी.सी. और आर्म्स एक्ट 25-54-59 की अन्य धाराओं को शामिल करेगी क्योंकि इस मामले में और खुलासे किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है और रैकेट के बाकी सदस्यों के ठिकाने का पता लगाया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News