विदेश में Work Permit दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 06:06 PM (IST)

 

नवांशहर (त्रिपाठी): विदेश भेजने व वर्क परमिट दिलाने के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला रूड़की खास के थाना गढ़शंकर का है जहां के निवासी सरबजीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह ने बताया कि वह अच्छे भविष्य के लिए विदेश जाकर काम करने का इच्छुक था। इसी को लेकर उसकी मुलाकात राजपुरा(कपूरथला) निवासी तेजपाल सिंह पुत्र गुरनाम सिंह से हुई। जो ट्रेवल एजेंट का कार्य करता था। विदेश जाने के संबंध में ट्रेवल एजेंट ने 11 लाख रूपए में सरबजीत को पौलेंड में वर्क परमिट दिलाने का भरोसा दिया।

इस संबंध में लिखित तौर पर कहा गया था कि सौदे के मुताबिक 2.5 लाख रूपए एडवांस के तौर पर लिए जाएंगे व शेष राशि वीजा लगने के बाद लिया जाएगा। इस दौरान 90 दिनों के अंदर विदेश भेजने की बात भी लिखी गई थी। लेकिन 2.61 लाख रूपए देने के बाद भी सरबजीत को न तो विदेश भेजा गया और न ही उसके पैसे वापस किए गए। सरबजीत ने बताया कि ट्रेवल एजेंट को जब इस संबंध में कई बार कहा गया तो उसने डाक के जरिए पासपोर्ट व 15 हजार रूपए वापस किए।

मामले के संबंध में सरबजीत ने एस.एस.पी के पास शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस से ट्रेवल एजेंट से अपने पैसे वापस दिलाने व मामले में उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। थाना नवांशहर की पुलिस ने उक्त ट्रेवल एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

prince